राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर: तिरंगा हाथों में लेकर मुस्लिम समाज ने की मांग, ईद मिलादुन्नबी पर बंद हो शराब की दुकानें

जयपुर में मुस्लिम समाज 10 नवंबर को प्रदेश भर में शराब की दुकानें बंद करने और सूखा दिवस घोषित की मांग सरकार से कर रहा है. इस्लाम धर्म के आखरी पैगंबर नबी मोहम्मद मुस्तफा सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम के जन्मदिन के मौके पर मनाया जाने वाला त्यौहार ईद मिलादुन्नबी 10 नवंबर को प्रदेश भर में मनाया जाएगा. इसीलिए मुस्लिम समाज ने शुक्रवार को तिरंगा हाथों में लेकर प्रदर्शन किया.

By

Published : Nov 1, 2019, 11:38 PM IST

Muslim pradarshan, जयपुर की खबर, Imam Ghulam Moinuddin Qadri

जयपुर.राजधानी में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद मस्जिद के बाहर मुस्लिम समाज के लोग बड़ी संख्या में इकट्ठा हुए और नारेबाजी करते हुए सरकार से 10 नवंबर को शराब की दुकाने बंद करने की मांग की.

बंद हो शराब की दुकानें

इस दौरान मुस्लिम समाज ने कहा कि इस पवित्र दिन के मौके पर अजीम शख्सियत का जन्मदिन होता है. इसलिए शराब की तमाम दुकानें प्रदेश भर में बंद की जाए. यहां पर मुस्लिम समाज के लोगों के साथ-साथ मस्जिद के इमाम और नेता भी मौजूद थे.

बता दें कि राजस्थान में ईद मिलादुन्नबी का त्यौहार अकीदत, एहतराम और धूमधाम के साथ मनाया जाता है. इस दौरान मुस्लिम समाज के लोग अपने साथ राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा भी लेकर पहुंचे. जो अपने आप में अलग ही नजारा पेश कर रहा था.

पढ़ें- अयोध्या मामले को लेकर पुलिस मुख्यालय में हुई अहम बैठक, कानून व्यवस्था बनाए रखने को दिए गए निर्देश

मस्जिद अहंगरान के इमाम गुलाम मोईनुद्दीन कादरी ने बताया कि पैगंबर हुजूर नबी करीम सल्लल्लाहो सल्लम ने उस दौर में नशे से दूर रहने और खासतौर पर शराब नहीं पीने पर जोर दिया था. इतना ही नहीं नबी ने शराब को हराम बताया है. इसलिए हमें शराब नहीं पीनी चाहिए और हम इस खास दिन के मौके पर सरकार से यह मांग कर रहे हैं कि प्रदेश भर में इस दिन शराब की दुकानें बंद रहे और जो कोई भी शराब की दुकान खोलता है उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details