राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जल्द बुलाया जा सकता है विधानसभा सत्र...डोटासरा बोले- लोकतंत्र जीतेगा, षड्यंत्र हारेगा

राजस्थान में लगातार सियासी उठापटक जारी है. इस बीच कांग्रेस के नए पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा गुरुवार को पहली बार राजस्थान कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे. साथ ही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष रहे स्वर्गीय परसराम मदेरणा को पुष्पांजलि अर्पित की.

By

Published : Jul 23, 2020, 2:50 PM IST

rajasthan news, जयपुर न्यूज
जल्द ही बुलाया जा सकता है विधानसभी सत्र

जयपुर.राजस्थान में चल रहे सियासी महासंग्राम के बीच गुरुवार को प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने पहली बार राजस्थान कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे. खास बात ये रही कि इस दौरान डोटासरा ने गुरुवार को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष रहे स्वर्गीय परसराम मदेरणा को भी पुष्पांजलि अर्पित की.

जल्द ही बुलाया जा सकता है विधानसभी सत्र

इस दौरान उन्होंने कहा कि परसराम मदेरणा ने जो गरीबों दलितों और पिछड़ों के लिए काम किया और विधानसभा अध्यक्ष के तौर पर उन्होंने जो नियम और परंपराएं बनाई आज भी उसे माना जाता है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार 5 साल सरकार चलेगी. जनता के आशीर्वाद, कार्यकर्ताओं की मेहनत के बल पर कांग्रेस की सरकार स्थापित करेंगे. संगठन के कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त करना चाहता हूं जिनके बल बूते पर सरकार बनती है और मजबूत होती है.

उन्होंने कहा कि मैं एनएसयूआई यूथ कांग्रेस से उठा हुआ छोटा सा कार्यकर्ता हूं और आज प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष हूं. मुझे पता है किस तरीके से कार्यकर्ताओं का मान सम्मान रखना है. वहीं, कैबिनेट ने मुख्यमंत्री को अधिकृत कर दिया है कि वो जब चाहें विधानसभा सत्र बुला सकते हैं. इस षड्यंत्र का पर्दाफाश करने के लिए और इस सोच के लोगों को जवाब देने के लिए विधानसभा का सत्र जल्द ही बुलाया जाएगा.

हम उम्मीद करते हैं कि मुख्यमंत्री जल्द ही राज्यपाल को अपनी बात कह कर इस पूरे प्रकरण का पटाक्षेप करेंगे. डोटासरा ने कहा कि चार्ज बाद में लूंगा, लेकिन पहले कार्यकर्ताओं के साथ बैठूंगा और भाजपा जो षड्यंत्र कर रही है उसका पर्दाफाश करुंगा. मुख्यमंत्री के पत्र को लेकर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है, लेकिन वह कितना मानते हैं यह देखने की बात होगी.

पढ़ें-क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी घोटाला: केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के खिलाफ जांच के आदेश

उन्होंने कहा कि इस तरीके की उठापटक में हरियाणा भाजपा की टीम माहिर मानी जाती है. गोविंद डोटासरा ने कहा कि प्रदेश में षड्यंत्र हार जाएगा, लोकतंत्र जीत जाएगा. उसके बाद ही कार्यकर्ताओं के साथ ज्वाइन करेंगे. प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय कार्यकर्ताओं के आशीर्वाद से चुनी हुई सरकार कोर्ट में अपना काम कर रही है. विधानसभा अध्यक्ष अपना काम करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details