राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर: एसडीएम कोर्ट को वापस जिला कलेक्ट्रेट में स्थानांतरित करने की मांग को लेकर वकीलों ने निकाला 'मौन जुलूस'

आमेर एसडीएम कोर्ट को जयपुर जिला कलेक्ट्रेट में फिर से स्थानांतरित करने की मांग को लेकर जिला कलेक्ट्रेट के वकीलों ने गुरुवार को 'मौन जुलूस' निकाला. ये 'मौन जुलूस' कलेक्ट्रेट से रवाना होकर, शहीद स्मारक पर जाकर खत्म हुआ. इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस जाब्ता भी जुलूस के साथ तैनात रही.

By

Published : Feb 6, 2020, 5:49 PM IST

जयपुर की खबर, silent procession of lawyers
'मौन जुलूस' में शामिल वकील

जयपुर.एसडीएम कोर्ट को जयपुर जिला कलेक्ट्रेट में स्थानांतरित करने के बाद वकीलों में रोष व्याप्त है. पिछले 49 दिनों से वकील आमेर एसडीएम कोर्ट को फिर से जिला कलेक्ट्रेट में लाने के लिए लगातार आंदोलन कर रहे हैं. इसी कड़ी में गुरुवार को वकीलों ने 'मौन जुलूस' निकाला.

एसडीएम कोर्ट को वापस जिला कलेक्ट्रेट में स्थापित करने की मांग को लेकर वकीलों ने निकाला जुलूस

सभी वकील जयपुर जिला कलेक्ट्रेट में बार एसोसिएशन के सामने जमा हुए और जुलूस निकाला. खास बात ये कि वकीलों ने अपने मुंह पर मास्क लगाककर और हाथों में सरकार के खिलाफ नारे लिखे बैनर को लेकर जुलूस निकाला. कलेक्ट्रेट से रवाना होकर ये 'मौन जुलूस' सेशन कोर्ट खासा कोठी अमरापुरा गवर्नमेंट हॉस्टल होते हुए शहीद स्मारक पहुंचा. शहीद स्मारक से वकीलों का मौन जुलूस वापस जयपुर जिला कलेक्ट्रेट के लिए रवाना हुआ.

पढ़ें:पंचायत पुनर्गठन को लेकर ढींढा और भगवतपुरा निवासियों का प्रदर्शन, चुनाव बहिष्कार की दी चेतावनी

जुलूस में तैनात रहा पुलिस जाब्ता-

बता दें कि शहीद स्मारक पर CAA, NRC और NPR के विरोध में शाहीन बाग की तर्ज पर अनिश्चितकालीन धरना चल रहा है. इस बात को ध्यान में रखते हुए वकीलों के शहीद स्मारक पहुंचने से पहले ही वहां पुलिस जाब्ता तैनात किया गया. साथ ही 'मौन जुलूस' निकाल रहे वकीलों के साथ भी बड़ी संख्या में पुलिस जाब्ता तैनात रहा.

मांग नहीं माने जाने पर उग्र-आंदोलन की चोतावनी-

दी डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन जयपुर के अध्यक्ष सुनील शर्मा ने बताया कि उन्होंने न्याय मांगने के लिए 'मौन जुलूस' निकाला. उनकी सरकार से मांग है कि एसडीएम कोर्ट को वापस जयपुर जिला कलेक्ट्रेट में स्थापित किया जाए. अगर उनकी मांग नहीं मानी गई तो सभी वकील मिलकर उग्र-आंदोलन भी कर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details