राजस्थान

rajasthan

मौसम की मार से यात्री विमान सेवाएं रद्द, कोलकाता से जयपुर और जयपुर से दिल्ली जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट कैंसिल

By

Published : Dec 21, 2019, 7:14 PM IST

प्रदेश में तेज सर्दी का दौर शुरू होने के साथ ही एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स की लेटलतीफी भी शुरू हो गई है. जयपुर एयरपोर्ट पर जहां बीते दिन 7 फ्लाइटों को डायवर्ट किया गया था. वहीं, शनिवार को इंडिगो ने भी कोलकाता से जयपुर आने वाली और जयपुर से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट को रद्द कर दिया. जिसकी वजह से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा.

jaipur news, जयपुर की खबर
jaipur news, जयपुर की खबर

जयपुर.सर्दी के मौसम की शुरुआत होने के साथ ही प्रदेश के सबसे बड़े अंतर्राष्ट्रीय जयपुर एयरपोर्ट पर फ्लाइट के शेड्यूल में लेटलतीफी का दौर भी शुरू हो गया है. ऐसे में जहां शुक्रवार को 7 फ्लाइटों को जयपुर एयरपोर्ट पर डायवर्ट किया गया था. वहीं शनिवार को एक बार फिर इंडिगो की फ्लाइट को रद्द किया गया है.

जयपुर से दिल्ली जाने वाली इंडिगो की विमान हुई रद्द

बता दें कि शनिवार को सुबह इंडिगो की फ्लाइट 10 बजकर 55 मिनट के आस-पास जयपुर एयरपोर्ट पर आनी थी. वहीं, इसी फ्लाइट को दोबारा से जयपुर से 11 बजकर 30 मिनट पर दिल्ली के लिए रवाना होना था. लेकिन खराब मौसम के चलते इंडिगो ने अपने फ्लाइट 6e- 6154 और 6155 को रद्द कर दिया गया है. जानकारी के अनुसार शनिवार को ये फ्लाइट कोलकाता से जयपुर आती है और उसके बाद जयपुर से दिल्ली के लिए रवाना होती है. लेकिन शनिवार को कोलकाता से जयपुर आने वाले यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. इसके साथ ही जयपुर से दिल्ली जाने के लिए यात्रियों को भी काफी परेशानी हुई है.

पढ़ें- दिल्ली में खराब मौसम के चलते जयपुर डाइवर्ट हुई 7 फ्लाइट्स

वहीं, फ्लाइट के रद्द होने पर डीजीसीए के कड़े प्रावधान भी एलाइंस कंपनियों पर लागू होते हैं, लेकिन जयपुर एयरपोर्ट पर यह सभी प्रावधान केवल कागजों में ही साबित हो रहे हैं. क्योंकि जयपुर एयरपोर्ट के अधिकारी फ्लाइट्स के रद्द होने पर कोई रिपोर्ट बनाकर दिल्ली नहीं भेजते हैं. ऐसे में फ्लाइट के साथ एयरपोर्ट के अधिकारियों की मिलीभगत भी सामने आती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details