राजस्थान

rajasthan

शिक्षक तबादलों के पहले चरण में ऑनलाइन आवेदन की आज अंतिम तिथि, त्रुटि सुधार की मांग

By

Published : Sep 9, 2019, 5:35 PM IST

Updated : Sep 9, 2019, 10:07 PM IST

प्रदेश में शिक्षकों के तबादले तीन चरणों में पूर्ण होंगे. शिक्षक तबादलों के पहले चरण में ऑनलाइन आवेदन  सोमवार रात 12 बजे बंद हो जाएंगे. लेकिन शिक्षक संघ ने शिक्षा मंत्री से मांग की है कि स्थानांतरण आवेदन में शुद्धिकरण के लिए अवसर दिया जाए.

rajasthan teachers transfer news, राजस्थान शिक्षक तबादलों की न्यूज

जयपुर.तबादलों के पहले चरण की ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आज रात 12 बजे बंद हो जाएगी. प्रधानाचार्य और प्रधानाध्यापक पद के स्थानांतरण के इच्छुक शिक्षक आज रात 12 बजे तक ही आवेदन कर सकेंगे. इसके बाद ट्रांसफर एप्लीकेशन लिंक बंद हो जाएगा. आवेदन सिर्फ ऑनलाइन ही लिए जाएंगे.

तबादलों के पहले चरण में ऑनलाइन आवेदन की आज अंतिम तिथि

शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया कि स्थानांतरण आवेदन की प्रक्रिया राज्य सरकार द्वारा तीन चरणों में पूरी की जाएगी. पहला चरण की ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज रात 12 बजे बंद हो जाएगी. उन्होंने बताया कि स्थानांतरण के लिए ऑफलाइन आवेदन पत्र किसी भी कार्यालय सचिवालय आदि स्तर पर स्वीकार्य नहीं किए जाएंगे.

पढ़ेंःकिन्नरों ने राजस्थानी युवक को सरेराह पीटा, परिजनों ने किया शव लेने से इंकार

दूसरा चरण 11 से
स्थानांतरण के ऑनलाइन आवेदन के लिए दूसरा चरण 11 सितंबर से शुरू होगा जो 14 सितंबर तक चलेगा. इसमें व्याख्याता आवेदन कर सकेंगे. इसके बाद तीसरा चरण 16 सितंबर से शुरू होकर 19 सितंबर तक चलेगा. तीसरे चरण में द्वितीय श्रेणी शिक्षक आवेदन कर सकेंगे.

पढ़ेंः84 दंगा मामला: कमलनाथ की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, SIT दोबारा करेगी जांच

त्रुटि सुधार की मांग
वहीं दूसरी ओर शिक्षक संघ ने शिक्षा मंत्री से मांग की है कि स्थानांतरण आवेदन में शुद्धिकरण के लिए अवसर दिया जाए. उन्होंने बताया कि पहली बार शिक्षा विभाग में तबादलों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए है. इसमें शिक्षक दक्ष नहीं है जिससे कई शिक्षकों के आवेदन में त्रुटि रह गई है. उन्होंने आवेदन में त्रुटि दूर करने के लिए एक अवसर देने की मांग की है. राजस्थान लोक सेवा आयोग व कर्मचारी चयन आयोग में भी आवेदन करने के बाद शुद्धिकरण का अवसर दिया जाता है.

Last Updated : Sep 9, 2019, 10:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details