राजस्थान

rajasthan

लॉकडाउन 4.0: जयपुर में मादक पदार्थ के खिलाफ कार्रवाई, भारी मात्रा में जब्त

By

Published : May 19, 2020, 4:20 PM IST

जयपुर में मुरलीपुरा थाना पुलिस ने अवैध मादक पदार्थ के खिलाफ कार्रवाई की. इस दौरान पुलिस ने सिगरेट और गुटखा बेचते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया. वहीं मंगलवार को फिर से की गई कार्रवाई में अलग-अलग ब्रांड के 105 सिगरेट, 45 हजार पाउच गुटखा, बीड़ी के बंडल सहित अन्य धूम्रपान सामग्री बरामद की. साथ ही आरोपियों को भी गिरफ्तार किया.

जयपुर में मादक पदार्थ, Intoxicants in jaipur
भारी मात्रा में मादक पदार्थ जब्त

जयपुर.लॉकडाउन मे गुटखा, पान, बीड़ी और सिगरेट की कालाबाजारी जोरों पर है. दुकानदार भारत सरकार और राज्य सरकार के आदेशों की अवहेलना कर कोविड-19 महामारी के दौरान बीड़ी, सिगरेट, गुटखा चोरी-छिपे दुगने दामों मे बेच रहे हैं. ऐसे ही एक मामला सामने आया है जहां मुरलीपुरा थाना पुलिस ने अवैध मादक पदार्थ बीड़ी, सिगरेट और गुटखा बेचते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया. आरोपियों के कब्जे से भारी मात्रा में मादक पदार्थ जब्त किया है.

डीसीपी कावेन्द्र सिंह सागर के निर्देशन में हुई कार्रवाई में सागर ने बताया कि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर भारत सरकार और राज्य सरकार की ओर से लॉकडाउन में धारा 144 (सीआरपीसी) संपूर्ण राजस्थान में लागू है. लॉकडाउन के दौरान सरकार की ओर से धूम्रपान सामग्री और मादक पदार्थों पर प्रतिबंध लगाया हुआ है. फिर भी शहर में धूम्रपान सामग्री और मादक पदार्थों की कालाबाजारी चल रही है. इसके रोकथाम के लिए एडिशनल डीसीपी बजरंग सिंह के नेतृत्व में टीम गठित की गई है.

पढ़ेंःगहलोत सरकार ने जारी की लॉकडाउन 4.0 की गाइडलाइन, जानें- कहां मिली छूट और कहां रहेगी सख्ती..

मुरलीपुरा थाना अधीकारी रामावतार सिंह ताखर ने बताया कि पुलिस निरीक्षक के नेतृत्व में टीम का गठन कर अवैध मादक पदार्थ की बिक्री पर कार्रवाई करने के आदेश दिए गए थे. गठित टीम की ओर से मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर मुरलीपुरा में श्याम एजेंसी के संचालक रतनलाल अग्रवाल को बीड़ी, सिगरेट, गुटखा बेचने पर गिरफ्तार किया गया. रतनलाल के कब्जे से विभिन्न ब्रांड के 105 सिगरेट, 45 हजार पाउच गुटखा, बीड़ी के बंडल सहित अन्य धूम्रपान सामग्री बरामद की.

पढ़ेंःकोरोना विस्फोट: डूंगरपुर में मंगलवार को 39 नए मामले, कुल आंकड़ा 172

बता दे की मंगलवार को फिर मादक पदार्थों के खिलाफ फिर से कार्रवाई की गई जीसमें विकास सिंघल और दिनेश कुमार को धूम्रपान सामग्री पान मसाला, जर्दा और सिगरेट सहित गिरफ्तार किया गया. जिनके कब्जे से विभिन्न ब्रांड के 500 पैकेट बीड़ी, सिगरेट और 30 हजार पाउच गुटखा, बीड़ी बरामद की गई. गौरतलब है कि पुलिस की लगातार कोशिशों के बाद भी धूम्रपान सामग्री बेची जा रही है. पुलिस इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details