राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

प्रदेश में विधायकों को निशुल्क लैपटॉप बांटेगी सरकार

राजस्थान के विधायकों को अब निशुल्क लैपटॉप भी मिलेंगे. विधायकों को तकनीकी रूप से लैस करने के लिहाज से विधानसभा अध्यक्ष ने इसके निर्देश जारी किए हैं. हर विधायक 1 लाख तक की सीमा में लैपटॉप, प्रिंटर या आईपैड ले सकता है. इसके लिए विधानसभा सचिवालय के स्तर पर उपकरणों के क्रय करने की प्रक्रिया के लिए राजकॉम्प इन्फो सर्विसेज लिमिटेड अधिकृत कर दिया गया है.

By

Published : Jul 22, 2019, 5:11 PM IST

प्रदेश के विधायकों को मिलेंगे लैपटॉप

जयपुर.राजस्थान विधानसभा के मौजूदा स्पीकर सीपी जोशी ने नई जिम्मेदारी संभालते ही यह साफ कर दिया था कि उनकी मंशा राजस्थान विधानसभा को पूरी तरह ऑनलाइन करने की है. उसके लिए आवश्यक कदम उठाने शुरू कर दिए गए हैं. हाल ही में विधायकों के प्रबोधन कार्यक्रम के दौरान ही विधानसभा की नई वेबसाइट लांच की गई थी. इसके अलावा डैशबोर्ड की भी लॉन्चिंग की गई थी.

प्रदेश के विधायकों को मिलेंगे लैपटॉप

विधायकों ने किया इस कदम का स्वागत...
प्रदेश के विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष के इस कदम का स्वागत किया है और साथ ही यह भी कहा है कि लैपटॉप मिलने से विधायक तकनीकी रूप से और मजबूत होंगे. हालांकि, जब उनसे पूछा गया कि कुछ उम्र दराज विधायक ऐसी भी हैं, जिन्हें मोबाइल का ही पूरा उपयोग नहीं आता. ऐसे में वे लैपटॉप मिलने पर उसका क्या फायदा ले सकेंगे. जिस पर विधायकों ने जवाब दिया कि भले ही विधायक लैपटॉप न चला पाएं, लेकिन उनके पर्सनल असिस्टेंट इसका उपयोग करके विधायक की मदद कर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details