राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

लैब टेक्नीशियन एवं सहायक रेडियोग्राफर भर्ती का परिणाम घोषित, कर्मचारी चयन बोर्ड ने जारी की 750 अभ्यर्थियों की सूची

कोरोना काल में राजस्थान के बेरोजगारों के लिए यह राहत की खबर है. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने लैब टेक्नीशियन और सहायक रेडियोग्राफर भर्ती- 2020 का अंतिम परिणाम आज जारी कर दिया है. इस भर्ती के सफल 750 अभ्यर्थियों का अंतिम चयन कर पदस्थापन की अनुशंसा विभाग को भिजवाई गई है.

By

Published : May 21, 2021, 5:07 PM IST

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड, Lab Technician and Assistant Radiographer result declared
राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड

जयपुर. कोरोना संकट के दौर में राजस्थान के बेरोजगार युवाओं के लिए यह बड़ी राहत की खबर है. लैब टेक्नीशियन और सहायक रेडियोग्राफर भर्ती- 2020 का अंतिम परिणाम आज जारी कर दिया गया है. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने गैर अनुसूचित क्षेत्र के 732 और अनुसूचित क्षेत्र के 18 अभ्यर्थियों का अंतिम रूप से चयन कर इनके पदस्थापन की अभिशंसा चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा विभाग को भिजवाई है. यह परिणाम जारी होने से एक तरफ इसका इंतजार कर रहे बेरोजगारों को राहत मिली है. वहीं, अस्पतालों में इन अभ्यर्थियों को नियुक्ति मिलने से कोरोना संकट के इस दौर में अस्पतालों में जांच व अन्य कार्यों को भी गति मिलने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ेंःहेमाराम चौधरी का इस्तीफा कांग्रेस पार्टी के लिए चिंता का विषय : पायलट

बता दें, लैब टेक्नीशियन एवं सहायक रेडियोग्राफर भर्ती-2020 की विज्ञप्ति 12 जून 2020 को राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने जारी की थी. इस भर्ती का अंतिम परिणाम जारी करने की मांग लगातार बेरोजगार संगठनों की ओर से उठाई जा रही थी. ऑल इंडिया मेडिकल स्टूडेंट एसोसिएशन यूनाइटेड के भरत बेनीवाल इस संबंध में लगातार मांग कर रहे थे, जबकि राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष उपेन यादव ने भी बेरोजगारों की विभिन्न मांगों को लेकर सरकार से वार्ता की थी. इस दौरान उन्होंने भी लैब टेक्नीशियन और सहायक रेडियोग्राफर भर्ती -2020 का अंतिम परिणाम जारी करने की मांग पुरजोर तरीके से उठाई थी.

अब ईसीजी टेक्नीशियन भर्ती का अंतिम परिणाम जारी करने की मांग

पैरामेडिकल की ईसीजी टेक्नीशियन संवर्ग सीधी भर्ती का अंतिम परिणाम जारी करने की मांग भी अब जोर पकड़ने लगी है. इस भर्ती के परिणाम का बेरोजगार अभ्यर्थी 11 महीने से इंतजार कर रहे हैं. यह सीधी भर्ती 195 पदों के लिए निकाली गई थी, जिसकी विज्ञप्ति 30 जुलाई 2020 को जारी की गई थी. इसके लिए 7 जनवरी 2021 को दस्तावेज सत्यापन का काम किया गया था. अब बेरोजगार अभ्यर्थी इसका अंतिम परिणाम जारी करने की भी मांग कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details