राजस्थान

rajasthan

सिटी पैलेस में सैलानियों ने भी लिया पतंगबाजी का लुत्फ, चखा दाल की पकौड़ियों का स्वाद

By

Published : Jan 14, 2020, 4:24 PM IST

जयपुर में मकर सक्रांति पर पतंगबाजी का जुनून छाया हुआ है. गुलाबी शहर में सूरज उगने के साथ ही पतंगे उड़ने का सिलसिला तेज हुआ, वहीं दोपहर में आसमान में रंग-बिरंगी पतंगों की छटा नजर आई. इस बीच सिटी पैलेस में पारंपरिक पतंग उत्सव में सैलानियों ने भी पतंगबाजी का लुत्फ उठाया. साथ ही दाल की पकौड़ियों का स्वाद भी चखा.

जयपुर खबर , Jaipur kite flying
सिटी पैलेस में सैलानियों ने भी लिया पतंगबाजी का लुत्फ

जयपुर.जिले के सिटी पैलेस में मंगलवार को जयपुर काइट फेस्टिवल आयोजित किया गया. जिसमें जयपुर भ्रमण पर आए देसी-विदेशी सैलानी पतंगबाजी का लुत्फ उठाते दिखे. पतंगबाजी उत्सव सिटी पैलेस के सर्वतोभद्रा चौक में आयोजित हुआ.

सिटी पैलेस में सैलानियों ने भी लिया पतंगबाजी का लुत्फ

इस दौरान पर्यटकों को आकर्षित करने और उन्हें जयपुर की पतंगबाजी परंपरा से रूबरू कराने के लिए राज परिवार से जुड़ी सांसद दीया कुमारी और पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह भी यहां मौजूद रहे.

पढ़ेंः जल महल पर हुई जमकर पतंगबाजी, चाइनीज मांझे का इस्तेमाल नहीं करने का दिया संदेश

खास बात ये रही कि विदेशी पर्यटक भी डोर थामे पतंगों को उड़ाने की कोशिश करते रहे. पर्यटकों ने बताया कि जयपुर के पतंग उत्सव की चर्चा विदेशों में भी है. यही वजह है कि इस बार पतंगबाजी का आनंद लेने के लिए वो 14 जनवरी को जयपुर पहुंचे हैं, उन्होंने जयपुर की कला संस्कृति की तारीफ करते हुए आई लव इंडिया भी कहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details