राजस्थान

rajasthan

By

Published : Feb 5, 2021, 5:28 AM IST

ETV Bharat / city

किसान महापंचायत ने किसानों के चक्का जाम को सफल बनाने के लिए वाहन मालिकों और संगठनों से की अपील

किसान महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल जाट ने किसानों के चक्का जाम को सफल बनाने के लिए वाहन मालिकों और संगठनों से अपील की है. उन्होंने अपील की है कि सभी 3 घंटे वाहन खड़ा कर सहयोग करें.

Farmer chakka jam on 6 February,  Jaipur News
किसान महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल जाट

जयपुर. 6 फरवरी को किसानों ने चक्का जाम का एलान किया है और इसे सफल बनाने के लिए पूरे प्रयास किए जा रहे हैं. किसान महापंचायत ने भी इसे सफल बनाने की अपील की है. 6 फरवरी को दिन के 12 से 3 बजे तक किसान आंदोलन के समर्थन में चक्का जाम का आह्वान किया गया है.

छह फरवरी को किसान आंदोलन के क्रम में घोषित चक्का जाम को स्वैच्छिक बनाने के लिए किसान महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल जाट ने देश के किसानों की ओर से बस, कार, ट्रक आदि सभी प्रकार के वाहनों के संगठनों और उनके स्वामियों से 3 घंटे सहयोग करने की अपील की है.

पढ़ें-सीकर में 30 जगह चक्का जाम करेंगे किसान, अनिश्चित काल के लिए टोल फ्री करवाने का एलान

बता दें कि 6 फरवरी को दिन के 12 से 3 बजे तक किसान आंदोलन के समर्थन में चक्का जाम का आह्वान किया गया है. इस आंदोलन में सत्य, अहिंसा एवं शांति के व्रत की पालना सुनिश्चित करने के लिए वाहनों के स्वामी एवं संगठनों से 6 फरवरी को 12 बजने के आधे घंटे के पूर्व जहां भी उनका वाहन राष्ट्रीय राजमार्ग एवं राज्य स्तरीय राजमार्ग/ मेगा हाईवे पर खड़ा कर 3 घंटे विश्राम करने से सरकार की संवेदना जगाने के लिए कारगर कदम होगा. जाट ने कहा कि इससे आंदोलन कर रहे किसानों को भी संबल मिलेगा.

26 नवंबर से किसानों का आंदोलन जारी है, जिसमें अब तक जनता का अपार जन समर्थन प्राप्त हो रहा है. इसी क्रम में पत्रकार, साहित्यकार, कलाकार सहित सभी लोगों को 6 फरवरी को चक्का जाम को सफल बनाने का आग्रह किया गया है. शाहजहांपुर बॉर्डर पर वरिष्ठ उपाध्यक्ष मुसद्दी लाल यादव, प्रदेश महामंत्री जगदीश नारायण खुडीयाला, प्रदेश मंत्री बत्तीलाल बैरवा एवं युवा किसान महापंचायत के प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर चौधरी एवं मोजमावाद तहसील संयोजक बजरंग लाल जजुन्दा सहित अनेक किसान पड़ाव पर हैं. यह पड़ाव 2 दिसंबर से शुरू हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details