राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर में ख्वाजा साहब उर्स कार्यक्रम आयोजित

ख्वाजा साहब का उर्स भले ही राजस्थान के अजमेर शरीफ में लगता हो लेकिन ख्वाजा साहब के चाहने वाले हिंदुस्तान सहित विश्व के कोने-कोने में नजर आ जाते हैं. इसी के तहत उर्स के मौके पर एक ऐसा ही कार्यक्रम राजधानी जयपुर में आयोजित किया गया. सुन्नी दावते इस्लामी की तरफ से जयपुर के घाट के इलाके में आयोजित कार्यक्रम के मुख्य वक्ता अंतरराष्ट्रीय स्कॉलर सय्यद अमीनुल कादरी रहे.

By

Published : Feb 20, 2021, 2:54 PM IST

जयपुर न्यूज, राजस्थान न्यूज, jaipur news, rajasthan news
जयपुर में ख्वाजा साहब उर्स कार्यक्रम आयोजित

जयपुर. ख्वाजा साहब का उर्स भले ही राजस्थान के अजमेर शरीफ में लगता हो लेकिन ख्वाजा साहब के चाहने वाले हमें हिंदुस्तान सहित विश्व के कोने-कोने में नजर आ जाते हैं. उनकी याद में जगह-जगह हर तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं. ख्वाजा साहब के उर्स के मौके पर एक ऐसा ही कार्यक्रम राजधानी जयपुर में आयोजित किया गया.

जयपुर में ख्वाजा साहब उर्स कार्यक्रम आयोजित

सुन्नी दावते इस्लामी की तरफ से जयपुर के घाट के इलाके में आयोजित कार्यक्रम के मुख्य वक्ता अंतरराष्ट्रीय स्कॉलर सय्यद अमीनुल कादरी रहे. कार्यक्रम की शुरुआत कुरान की तिलावत से हुई. इस कार्यक्रम में ज्यादा तादाद में ख्वाजा के चाहने वाले अकीदतमंदों ने शिरकत की और कार्यक्रम के आखिरी में रात 2 बजे सलातो सलाम पढ़ा गया. इस मौके पर खास खास दुआ का भी आयोजन किया गया.

इस दौरान ख्वाजा साहब की तालीम और पैगाम को जनता के बीच रख कहा गया कि, अगर ख्वाजा साहब की जिंदगी से हम रूबरू होते हैं तो जिंदगी के साथ-साथ हम इंसान कूद सुधर जाएगा. कार्यक्रम की जानकारी देते हुए कार्यक्रम के इंचार्ज सैयद कादरी ने बताया कि हकीकत बात यह है कि हम लोगों ने अल्लाह के मुकद्दस बंधुओं की जो शिक्षाएं हैं. उनको बिगाड़ दिया है.

पढ़ें:सीनियर स्टेट वॉलीबाल चैम्पियनशिप का आयोजन, एसबीआई ने जीता पुरूष वर्ग का खिताब

आज हमारे बीच में सूफी ड्रेस और सूफी म्यूजिक आ गए हैं जो फैशन बन गया है. जबकि हकीकत में जिस तरह से सूफी संतो ने जिंदगी गुजारी उन बातों को हम नजरअंदाज करते हुए जा रहे हैं. ऐसे में मौजूदा वक्त में अगर हम सूफी संतों की बातों को अपनी जिंदगी में उतारेंगे तो हमारी जिंदगी बहुत ही बेहतरीन हो जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details