राजस्थान

rajasthan

Panchayat Election 2021: कांग्रेस के प्रदर्शन से खुश हुए खाचरियावास, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष को दिलाया "वो" बयान याद, पूछा- बताएं अब क्या रखें आपका नाम!

By

Published : Sep 5, 2021, 1:22 PM IST

Updated : Sep 5, 2021, 2:33 PM IST

परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास पंचायत इलेक्शन (Panchayat Election 2021) में कांग्रेस के प्रदर्शन से काफी आह्लादित हैं. उनके हिसाब से परिणाम बता रहा है कि लोग कांग्रेस से जुड़ रहे हैं. मंत्री ने ये बात राजधानी में एक सदस्यता ग्रहण समारोह के दौरान कही. यहां उन्होंने राम राज को भी परिभाषित किया और मुख्य विपक्षी पार्टी पर तंज भी खूब कसा.

Happy khachariyawas
जीत से खुश खाचरियावास

जयपुर: परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास (Khachariyawas In Jaipur) पंचायत चुनावों (Panchayat Election 2021) में कांग्रेस के प्रदर्शन से काफी प्रसन्न हैं. मानते हैं कि लोग अब कांग्रेस से जुड़ रहे हैं. मंत्री ने ये बात राजधानी में फुटकर व्यवसायियों के सदस्यता ग्रहण समारोह के दौरान कही. उन्होंने मुख्य विपक्षी पार्टी को घेरने का मौका भी नहीं छोड़ा और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया का 'टोटा' वाला बयान भी याद दिलाया.

कांग्रेस के प्रदर्शन से खुश हुए खाचरियावास!

पंचायत चुनाव परिणाम: कांग्रेस विधायकों का लेखा-जोखा, कोई Pass तो कोई Fail

"Result शानदार, हमसे जुड़ रहे लोग''

खाचरियावास कांग्रेस के प्रदर्शन (Congress performance in Panchayat Election 2021 ) को बेहतरीन मानते हैं. मीडिया ने जब उनसे पूछा तो अपनी सरकार की तारीफ तो की ही साथ ही रामराज के मायने भी बताए. बोले- पंचायत समितियों और जिला परिषद चुनाव के जो रिजल्ट आए हैं, उससे ये साबित हो गया है कि लोगों ने गहलोत सरकार के कामकाज पर मोहर लगाई है. रामराज्य का मतलब जन कल्याण और विकास ही होता है. इसी रास्ते पर कांग्रेस चल रही है. यही कारण है कि आज हर व्यक्ति कांग्रेस के साथ जुड़ रहा है.

महंगाई से पूरा देश परेशान

मंत्री ने महंगाई के मुद्दे को अहम माना. एक तरह से भाजपा के हार की मुख्य वजह उन्होंने लगातार बढ़ते ईंधन के दामों को भी बताया. बोले- महंगाई से पूरा देश परेशान हैं. कोरोना काल में भी पेट्रोल, डीजल और गैस के दाम बढ़ाए गए. आज लोग परेशान हैं, यही वजह है कि जिला परिषदों और पंचायत समितियों में बीजेपी हार गई.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को याद दिलाया- टोटा वाला बयान

उन्होंने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पर तंज भी कसा. उनकी कही याद दिलाई और फिर नामकरण का जिक्र छेड़ दिया. खाचरियावास ने कहा-उन्होंने कहा था- कांग्रेस में टोटा पड़ जाएगा, लेकिन टोटा बीजेपी के घर में पड़ गया. और जो चैलेंज कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के लिए कर रहे थे कि जब टोटा पड़ेगा तो आपका क्या नाम होगा. अब वो बताएं कि उनका नाम क्या रखें.

थपथपायी अपनी पीठ, 'कुनबा' बढ़ने पर जताई खुशी

मंत्री (Minister Khachiryawas) ने राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) और अपनी पार्टी के कार्यों को खूब सराहा. खुद को जनता के लिए समर्पित रहने वाला करार दिया. और जिस तरह से उनके कुनबे में इजाफा हो रहा है उसको उत्साहित करने वाला करार दिया. उन्होंने कहा- कांग्रेस सरकार हमेशा जाति, धर्म और पार्टीबाजी से ऊपर उठकर पब्लिक वेलफेयर (Public welfare) का काम करती है. यही वजह है कि आज काफी बड़ी संख्या में फुटकर व्यापारी, पान मर्चेंट कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर रहे हैं. ये खुशी की बात है कि लगातार कांग्रेस परिवार बढ़ रहा है. क्योंकि अब लोग- बीजेपी के झूठ, फरेब और धोखे से परेशान हो चुके हैं. उन्होंने सवाल उठाया कि आखिर बीजेपी को किस बात पर वोट दें?

लोगों को बांट वोट बटोरती है भाजपा

इस दौरान उन्होंने केंद्र की बीजेपी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कोरोना काल में केंद्र सरकार पूरी तरह फेल हुई है. और सिर्फ जाति के आधार पर लोगों को बांट कर वोट लेना चाहती है. मोदी जी का चेहरा दिखा कर दो बार वोट ले चुके हैं, लेकिन अब ये चेहरा भी नहीं चलने वाला.

सदस्यता सर्शत!

कांग्रेस ने सैकड़ों फुटकर व्यवसायियों को बड़े विश्वास के साथ कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण तो कराई लेकिन इन नए सदस्यगणों ने अपनी मांगे भी सामने रखी. जिस पर खाचरियावास ने समस्याओं को दूर करने का आश्वासन भी दिया. सदस्यता ग्रहण करते समय उन्होंने पान बूथों के आवंटन, ऑनलाइन लाइसेंस शुल्क जमा करने, ट्रेड लाइसेंस शुल्क ना लगाए जाने जैसी मांगे भी खाचरियावास के सामने रखी. जिस पर खाचरियावास ने समस्याओं को दूर करने के लिए आश्वस्त किया. इस दौरा

सदस्यता ग्रहण करते हुए ये मांगें रखीं :

- जयपुर के दोनों नगर निगम द्वारा स्वीकृत पान बूथों को आवंटन पत्र लाईसेंस दें.

- निगम द्वारा स्वीकृत पान बूथों का ऑनलाइन लाईसेंस शुल्क जमा करें.

- पान बूथों का लाईसेंस शुल्क एक साथ पांच वर्ष का जमा करने के लिए और विशेष परिस्थितियों में एक वर्ष का जमा करने का भी नियम लागू करें.

- नगर निगम द्वारा नये पान बूथ आवंटन करें.

- टोबेको बेचने का लाइसेंस प्रतिवर्ष 6000/- रूपये में दिलवाया जाए.

Last Updated : Sep 5, 2021, 2:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details