राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 10, 2019, 5:40 PM IST

ETV Bharat / city

कन्हैया कुमार की राफेल पूजा पर चुटकी..कहा- मोदी सरकार की कथनी और करनी में फर्क

भारत के लिए पहला राफेल लाने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के फ्रांस जाने और शस्त्र पूजा करने पर पर जहां एक तरफ कांग्रेस ने टिप्पणी की है. वहीं जयपुर पहुंचे लेफ्ट नेता कन्हैया कुमार भी इसपर पीछे नहीं दिखाई दिए. जयपुर में कन्हैया कुमार ने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि केंद्र सरकार की कथनी और करनी में बड़ा अंतर है. प्रधानमंत्री कहते है टेक्नोलॉजी के जमाने में अंधविश्वास की कोई जगह नहीं है. लेकिन राफेल पर नींबू मिर्ची लटका रहे है.

Kanhaiya Kumar statement, कन्हैया कुमार का बयान

जयपुर.जेएनयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष और लेफ्ट के फायर ब्रांड नेता कन्हैया कुमार एक सम्मान समारोह में शिरकत करने के लिए जयपुर पहुंचे. इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंने केंद्र सरकार को जमकर आड़े हाथों लिया. उन्होंने केंद्र की नीतियों को आर्थिक मंदी के लिए जिम्मेदार बताया. साथ ही राफेल के पूजन पर भी कटाक्ष किया.

केंद्र सरकार की कथनी और करनी में बड़ा अंतर - कन्हैया कुमार

कन्हैया कुमार ने कहा कि केंद्र सरकार की कथनी और करनी में बड़ा अंतर है. सड़क किनारे लगे होर्डिंग और चौराहे पर विज्ञापन तो बहुत सुंदर लगे हुए हैं, लेकिन जमीनी हालात ठीक नहीं है. किसानों की हो रही दुर्दशा की सरकार को बिल्कुल भी चिंता नहीं है. पिछले कुछ सालों से उत्पादन बढ़ा है. लेकिन किसानों की आमदनी नहीं बढ़ी. इसलिए किसान का बेटा किसान नहीं बनना चाहता, जबकि नेता का बेटा नेता बनना चाहता है.

पढ़ें- अलवर में बीते 24 घंटे में बच्ची से दुष्कर्म का दूसरा मामला, आरोपी बच्ची की मां के साथ लिव-इन में रहता था

कन्हैया कुमार ने कहा कि वादे तो दो करोड़ के रोजगार देने का था. हर व्यक्ति के खाते में 15 लाख रुपए जमा कराना और सबका साथ सबका विकास का किया था. लेकिन सत्ता में आने के बाद भाजपा वह सब वादे भूल गई. वहीं कन्हैया कुमार ने राजनाथ सिंह द्वारा राफेल पूजन पर भी कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि इनके नेताओं की कथनी और करनी में बड़ा अंतर है. मेट्रो का उद्घाटन के समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था, कि टेक्नोलॉजी के जमाने में अंधविश्वास की कोई जगह नहीं है. लेकिन उन्ही के रक्षामंत्री राफेल पर नींबू मिर्ची लगा रहे हैं.

पढ़ें- सियासी जंग में कालीचरण सराफ की एंट्री...कहा- अर्चना शर्मा फूलिश लेडी, उसके बयान पर प्रतिक्रिया देना मेरा स्तर नहीं​​​​​​​

आपको बता दें कि आपको बता दें कि राफेल फाइटर जेट की शस्त्र पूजा को कांग्रेस ने तमाशा बताया था. वरिष्ठ कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने इसे 'तमाशा' करार देते हए कहा कि ऐसा ड्रामा करने की जरूरत ही नहीं थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details