राजस्थान

rajasthan

गहलोत सरकार को प्रियंका गांधी का निर्देश मानकर ही बिजली-पानी के बिल माफ कर देना चाहिए: सराफ

By

Published : Jun 26, 2020, 3:29 PM IST

बिजली और पानी के बिल माफ करने को लेकर बीजेपी ने प्रियंका गांधी और गहलोत सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस सरकार नहीं है, इसलिए प्रियंका गांधी वहां बिजली-पानी के बिलों को माफ करने की मांग करती हैं. सीएम गहलोत को प्रियंका गांधी का निर्देश मानकर ही बिजली और पानी के बिल माफ कर देना चाहिए.

Kalicharan Saraf Target Gehlot Government, Electricity Water Bill Forgiveness
कालीचरण सराफ ने गहलोत सरकार पर साधा निशाना

जयपुर.बिजली और पानी के बिल को माफ करने को लेकर भाजपा लगातार आंदोलन कर रही है. भाजपा लगातार मांग कर रही है कि 3 महीने के बिजली और एक साल के पानी के बिलों को माफ किया जाए. भाजपा शहर अध्यक्ष सुनील कोठारी के नेतृत्व में भाजपा नेताओं ने जिला कलेक्टर डॉ. जोगाराम को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन और जनता की ओर से दिए गए 35 हजार मांग पत्र भी सौंपे.

भाजपा शहर अध्यक्ष सुनील कोठारी के नेतृत्व में भाजपा नेता शुक्रवार को जयपुर जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे और कलेक्टर को बिजली और पानी को लेकर आ रही समस्याओं के बारे में बताया. मीडिया से बात करते हुए मालवीय नगर के भाजपा विधायक कालीचरण सराफ ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोला.

कालीचरण सराफ ने गहलोत सरकार पर साधा निशाना

पढ़ें-Special: हाय रे गर्मी! बिजली की खपत बढ़ी लेकिन अब भी नहीं हो रही AC-Cooler की बिक्री

उन्होंने कहा कि जब कोरोना महामारी देश में चल रही है. उस समय सभी लोगों के उद्योग धंधे बंद हैं. लोग बेरोजगार हैं, ऐसी स्थिति में बिजली और पानी के बिल भरना उनके लिए असंभव है. कांग्रेस सरकार ने पहले तो 2 महीने के बिल स्थगित कर दिए और अब लोगों को 3 महीने के बिल एक साथ भेज दिए. लोगों के 40 से 50 हजार तक के बिल आ रहे हैं. इस कोरोनाआ काल में उनके लिए इतने रुपए का बिल भरना संभव नहीं है.

प्रियंका गांधी पर किया जुबानी हमला

इस दौरान कालीचरण सराफ ने प्रियंका गांधी पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की राष्ट्रीय महामंत्री प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश में पानी और बिजली के बिल माफ करने की मांग करती हैं. क्योंकि वहां कांग्रेस की सरकार नहीं है. दूसरी ओर राजस्थान में जहां कांग्रेस की सरकार है वहां यह मांग नहीं की जा रही है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को प्रियंका गांधी का निर्देश मानकर ही बिजली और पानी के बिल माफ कर देना चाहिए.

सराफ ने बताया कि यह मुहिम प्रदेश स्तर पर चलाई जा रही है और एक हस्ताक्षर अभियान भी चलाया जा रहा है. इसके तहत जनता से बिजली और पानी के बिल माफ करने की मांग पत्र पर हस्ताक्षर भी कराए गए हैं. ऐसे 35000 मांग पत्र मुख्यमंत्री के लिए कलेक्टर को सौंपे गए हैं. साथ ही ज्ञापन भी सौंपा है.

बीडी कल्ला की बात को जनता ने गलत साबित किया

भाजपा शहर अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना महामारी में सभी वर्गों की आर्थिक स्थिति खराब हुई है. हर परिवार पर इसका असर हुआ है. ऐसे वक्त में लोक कल्याणकारी सरकार की जिम्मेदारी होती है कि वो जनता को राहत दे. लोगों को खाने में भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. कोठारी ने कहा कि यदि सरकार बिजली और पानी के बिल माफ करती है तो वह पैसा उनके खाने में काम आ सकता है. सुनील कोठारी के अनुसार मंत्री बीडी कल्ला ने कहा था कि जनता बिल माफ करने की मांग नहीं कर रही है. उसी बात को गलत साबित करते हुए जनता ने 35 हजार मांग पत्र पर हस्ताक्षर कर बिजली और पानी के बिल माफ करने की मांग की है.

पढ़ें-जयपुरः भाजपा कार्यकर्ताओं ने बिजली बिल माफी को लेकर किया विरोध-प्रदर्शन, मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

कोठारी ने कहा कि जनता ने बीडी कल्ला की बात को गलत साबित किया है और मांग की है कि 3 महीनों के बिजली और एक साल के पानी के बिल माफ किए जाएं. इस दौरान सांसद रामचरण बोहरा, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी, अशोक परनामी, पूर्व मंत्री राजपाल सिंह शेखावत, पूर्व मंत्री कालीचरण सराफ, विधायक नरपत सिंह राजवी, अशोक लाहोटी, भाजपा शहर अध्यक्ष सुनील कोठारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details