राजस्थान

rajasthan

नदबई विधायक ने CM से मांगा किसानों के लिए मुआवजा, कहा- 80-100 फीसदी तक हुआ फसल का नुकसान

By

Published : Mar 7, 2020, 2:52 PM IST

ओलावृष्टि से किसानों को हुए नुकसान का मुद्दा लगातार छाया हुआ है. ऐसे में शनिवार को विधानसभा पहुंचे नदबई विधायक जोगिंदर अवाना ने मीडिया से बात करते हुए अपने विधानसभा क्षेत्र में हुए नुकसान के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से स्पेशल पैकेज की मांग की है.

जोगिंदर सिंह अवाना, Joginder Singh Awana
जोगिंदर सिंह अवाना

जयपुर. राजस्थान विधानसभा में ओलावृष्टि से किसानों को हुए नुकसान का मुद्दा लगातार छाया हुआ है और कई बार इसे लेकर हंगामे की स्थिति भी बन चुकी है. इस मामले में सभी विधायकों ने अपने अपने क्षेत्र में हुए नुकसान के बारे में चर्चा भी की. शनिवार को विधानसभा पहुंचे जोगिंदर अवाना ने मीडिया से बात करते हुए अपने विधानसभा क्षेत्र में हुए नुकसान के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से स्पेशल पैकेज की मांग की है.

जोगिंदर अवाना ने नदबई के किसानों के लिए मांगा स्पेशल पैकेज

प्रदेश में कई जगह पर ओलावृष्टि से किसानों को भारी नुकसान हुआ है. इस नुकसान को देखते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी गिरदावरी के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा है कि जल्द से जल्द गिरदावरी पूरी कर किसानों को राहत दी जाए. दूसरी ओर नदबई से विधायक जोगिंदर सिंह अवाना ने कहा है कि उनके विधानसभा क्षेत्र में 22 पंचायत ऐसी है, जहां 80 से 100 फीसदी तक नुकसान हुआ है. किसान बेघर हो गए हैं और उन्हें जल्द से जल्द सहायता की जरूरत है.

पढ़ें-बारिश और ओलावृष्टि प्रभावित गांवों के दौरे पर राजस्व मंत्री हरीश चौधरी

जोगिंदर सिंह अवाना ने कहा है कि भगवान के बाद किसान ही ऐसा है जो अन्नदाता कहलाता है और ओलावृष्टि में किसानों को बड़ा झटका लगा है. इसलिए जोगिंदर सिंह अवाना ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से नदवई के किसानों के लिए स्पेशल पैकेज की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details