राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

विद्युत उत्पादन निगम में पावर गेम जारी, जिनेश जैन को मिला CMD का अतिरिक्त चार्ज

राजस्थान विद्युत उत्पादन निगम पद से वरिष्ठ आईएएस पी रमेश के तबादले के बाद शुरू हुआ पावर गेम अभी जारी है. हालांकि अब उत्पादन निगम में ही चीफ इंजीनियर पद पर तैनात जिनेश जैन को निदेशक तकनीकी बनाने के साथ ही सीएमडी का भी अतिरिक्त चार्ज दिया गया है. इस संबंध में जारी आदेश के बाद जिनेश जैन ने डायरेक्टरेट टेक्निकल और सीएमडी का पदभार ग्रहण कर लिया.

By

Published : Oct 8, 2020, 9:35 PM IST

राजस्थान विद्युत उत्पादन निगम  वरिष्ठ आईएएस पी रमेश  चीफ इंजीनियर जिनेश जैन  ऊर्जा विभाग राजस्थान सरकार  विद्युत उत्पादन क्षेत्र  jaipur news  rajasthan news  Power generation sector  Energy Department Rajasthan  Chief Engineer Jinesh Jain  Senior IAS P Ramesh
जिनेश जैन को मिला सीएमडी का अतिरिक्त चार्ज

जयपुर.ऊर्जा विभाग राजस्थान सरकार के आदेश अनुसार जिनेश जैन कार्यभार ग्रहण करने की अवधि से निदेशक तकनीकी पद पर एक साल की तिथि तक रहेंगे. वहीं अगले आदेशों तक वो इसके साथ अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक पद का अतिरिक्त कार्यभार भी संभालते रहेंगे.

जिनेश जैन को उर्जा और विद्युत उत्पादन क्षेत्र में कार्यकाल 36 साल से अधिक की अवधि का अनुभव है. उन्होंने बताया कि राजस्थान विद्युत उत्पादन निगम वर्तमान में राज्य में विद्युत उपलब्धता को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए प्रदेश की ऊर्जा आवश्यकताओं को पूरा करने में केंद्रीय भूमिका के साथ चहुमुखी विकास में अग्रणी है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के विजन के अनुसार विद्युत इकाइयों की परंपरागत प्रणाली में अत्याधुनिक तकनीकों के माध्यम से कम निवेश में अधिक उत्पादन और अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार प्रदूषण में कमी करते हुए बिजली का उत्पादन किया जाएगा, ताकि राज्य के उपभोक्ताओं को निर्बाध विद्युत आपूर्ति की जा सके.

यह भी पढ़ें:जयपुर कलेक्टर ने अधिकारियों को दिए 'कोरोना जन आंदोलन' में ग्रामीण और कस्बाइयों को जोड़ने के निर्देश

जिनेश जैन के अनुसार उनका मकसद उत्पादन निगम के विद्युत ग्रह को सुचारू संचालन और निर्माणाधीन सुपरक्रिटिकल इकाइयों से शीघ्र ही विद्युत उत्पादन और कर्मचारियों की कार्य दक्षता बढ़ाने पर रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details