राजस्थान

rajasthan

झोटवाड़ा पुलिस ने जमानत पर फरार स्थाई वारंटी को किया गिरफ्तार

By

Published : Oct 28, 2020, 12:45 PM IST

जयपुर के झोटवाड़ा थाना पुलिस ने जमानत पर फरार स्थाई वारंटी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी से बचने के लिए आरोपी अपना नाम बदलकर रहा था. आरोपी पर मारपीट, लूट, चोरी और अवैध शराब तस्करी के कई मामले दर्ज हैं.

Jhotwara news, arrested absconding warranty, Jhotwara police
झोटवाड़ा पुलिस ने जमानत पर फरार स्थाई वारंटी को किया गिरफ्तार

झोटवाड़ा (जयपुर).राजधानी जयपुर के झोटवाड़ा थाना पुलिस ने जमानत पर फरार स्थाई वारंटी को गिरफ्तार किया है. थानाधिकारी विक्रम सिंह ने फरार अपराधियों के चुनाव में बाधा बनने को गंभीरता से लेते हुए अपने क्षेत्र में कार्रवाई की है. मुखबिर की सूचना पर स्थाई वारंटी उतम सिंह निवासी गुढागौडजी नवलगढ़ झुंझुनू हाल तारानगर झोटवाडा को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार आरोपी वर्ष 2014 के दर्ज प्रकरण में गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया था. वहीं वर्ष 2018 में स्थाई वारंटी झोटवाड़ा थाने की सरकारी जीप चुरा कर ले गया था.

पुलिस उपायुक्त जयपुर (पश्चिम) प्रदीप मोहन शर्मा ने बताया कि नगर निगम चुनाव के दौरान फरार अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए जिले के थानाधिकारियों को विशेष अभियान चलाने का निर्देश दिया गया था. जिस पर झोटवाड़ा थानाधिकारी विक्रम सिंह ने फरार अपराधियों के चुनाव में बाधा बनने को गंभीरता से लेते हुए अपने क्षेत्र में कार्रवाई की मुखबिर की सूचना पर स्थाई वारंटी उतम सिंह निवासी गुढागौडजी नवलगढ झुंझुनू हाल तारानगर झोटवाडा को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी वर्ष 2014 के दर्ज प्रकरण में गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया था.

यह भी पढ़ें-धौलपुर: कोल्ड स्टोरेज से 6 महीने पुराना 210 क्विंटल से अधिक मावा जब्त, मार्केट में होना था सप्लाई

वहीं वर्ष 2018 में स्थाई वारंटी झोटवाडा थाने की सरकारी जीप चुरा कर ले गया था. प्रकरण में आरोपित उतम सिंह को गिरफ्तार कर सरकारी जीप बरामद कर ली गई थी. गिरफ्तार आरोपित उतम सिंह न्यायालय से जमानत का लाभ लेकर फरार हो गया था. गिरफ्तारी से बचने के लिए अपना नाम बदलकर वीर सिंह और पिता का नाम गणपत सिंह रखकर पुलिस को गुमराह कर रहा था.

जयपुर शहर के वैशाली नगर, चित्रकुट और प्रागपुरा, मनोहरपुरा में जगह बदल-बदल कर रहता था. आरोपी को परिजनों से मिलने आने पर मुखबिर की सूचना पर उसे दबोच लिया गया है. आरोपी खिलाफ मारपीट, लूट, चोरी और अवैध शराब तस्करी के जयपुर शहर, जयपुर ग्रामीण और झुंझुनू में आठ अपराधिक प्रकरण दर्ज है. आरोपी से गहनता से पूछताछ की जा रही है. पूछताछ में कई अन्य वारदातें खुलने की संभावना भी जताई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details