राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

#Jeenedo: राजधानी में कहीं घर के बाहर खेल रही मासूम से छेड़छाड़, कहीं 12 साल की बच्ची का पीछा कर किया जीना दुश्वार

महिला सुरक्षा को लेकर लगातार राजधानी पुलिस लोगों के निशाने पर है. दावा तो नाकाबंदी के जरिए क्राइम कंट्रोल करने का खूब किया जा रहा है, नई रणनीति की मुनादी भी की जा रही है. लेकिन हकीकत ये है कि ये सारे प्रयास कुछ खास असर कर रहे हैं ऐसा नजर नहीं आ रहा है. आधी आबादी के साथ जोर जबरदस्ती, हिंसक वारदातों की खबरें आ रही हैं. कल 5 तो आज 3 मामले दर्ज हुए हैं. जिसमें 8 और 12 साल की बच्ची से छेड़छाड़ का मामला भी है.

By

Published : Aug 27, 2021, 12:22 PM IST

#jeene do
राजधानी में सुरक्षित नहीं महिलाएं

जयपुर:राजधानी में महिलाओं और बालिकाओं पर लगातार अत्याचार बढ़ता ही जा रहा है और पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी हुई है. राजधानी के खोनागोरियां, सांगानेर सदर और चाकसू थाना इलाके में महिला से दुष्कर्म और बालिकाओं के साथ छेड़छाड़ और अश्लील हरकत के 3 नए मामले सामने आए हैं.

धौलपुर में नाबालिग से गैंग रेप, डांस सिखाने वाले टीचर और उसके साथियों ने की ज्यादती

पहला मामला खोनागोरियां थाने में दर्ज हुआ है. जहां मकान मालिक ने एक महिला किराएदार का रेप किया है. इस संबंध में 32 वर्षीय पीड़िता ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है. शिकायत में इस बात का जिक्र किया है की इंदिरा गांधी नगर में किराए के मकान में रहती है. जहां उसे अकेला पाकर मकान मालिक ने उसके साथ छेड़छाड़ की. विरोध किया तो आरोपी ने मारपीट की, जान से मारने की धमकी दी और फिर जबरदस्ती की. फिलहाल पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच करना शुरू कर दी है.

दूसरा मामला सांगानेर सदर थाना इलाके से सामने आया है. यहां घर के बाहर खेल रही एक 8 साल की मासूम के साथ छेड़छाड़ व अश्लील हरकत कर दुष्कर्म का प्रयास किया गया. इस संबंध में मासूम के पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है. शिकायत में इस बात का जिक्र है कि 8 साल की मासूम सुबह घर के बाहर खेल रही थी तभी पास में ही रहने वाले एक युवक ने उसे टॉफी देने के बहाने अपने पास बुलाया. फिर गली में ले जाकर अश्लील हरकत की. आरोपी ने मासूम का मुंह बंद कर दुष्कर्म का प्रयास किया लेकिन मासूम के रोने की आवाज सुन कर जैसे ही लोग जुटने लगे आरोपी मौके से फरार हो गया. इसके बाद परिजनों ने थाने पहुंच शिकायत दर्ज करवाई.

वहीं तीसरा मामला चाकसू थाने में दर्ज किया गया है जहां एक 12 साल की मासूम के साथ छेड़छाड़ व अश्लील हरकत की गई. इस संबंध में मासूम के परिजनों ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है. मामला स्टॉकिंग का है. परिजनों का कहना है कि बच्ची मोहल्ले में ही एक टीचर के घर ट्यूशन के लिए जाती है. आरोप है कि पिछले कई दिनों से मोहल्ले का ही संदीप बच्ची का रोज पीछा करता था और मौका पा उससे अश्लील हरकत भी करता था. जब भी बच्ची उसका विरोध करती थी तो उसे जान से मारने की धमकी देता था. बच्ची ने हिम्मत करके परिवार वालों को बताया तो आरोपी के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details