राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जेडीए में राजस्व बढ़ाने को लेकर जेडीसी सख्त, फाइल गायब करने वाले कर्मचारियों को सस्पेंड करने के निर्देश

जयपुर में जेडीए कमिश्नर ने आमजन के लिए काम करने को रोड मैप में बताते हुए फाइलों को गायब करने वाले कर्मचारियों को सस्पेंड करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही जोन उपायुक्तों को दिए गए निर्देशों की पालना तय समय में सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए हैं. अब जेडीए प्रशासन का पूरा ध्यान घाटे से उभर कर राजस्व बढ़ाने पर है.

By

Published : Sep 26, 2019, 1:59 AM IST

Updated : Sep 27, 2019, 7:18 AM IST

jaipur news, जयपुर न्यूज

जयपुर. जेडीए में राजस्व बढ़ाने को लेकर जेडीसी सख्त नजर आ रहे हैं. बुधवार को जोन उपायुक्तों की बैठक के दौरान जेडीसी टी रविकांत ने उपायुक्तों की पहली प्राथमिकता राजस्व अर्जित करना बताया. इसके लिए विभिन्न जोन में उपलब्ध भूखंडों का चिन्हीकरण कर नीलामी कार्यक्रम में शामिल करने और जेडीए द्वारा विभिन्न स्कीमों में उपलब्ध भूखंडों को लॉटरी से आवंटन किए जाने की कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए.

जेडीसी हुए सख्त, कर्मचारियों को सस्पेंड करने के निर्देश

इस दौरान जेडीसी ने आमजन के लिए कार्य करने को रोड मैप बताते हुए निर्देश दिए कि फाइलों को गायब करने वाले कर्मचारियों को तत्काल कार्रवाई करते हुए सस्पेंड किया जाएगा. जेडीसी ने फाइल गायब करने की स्थिति को किसी भी तरह सहन नहीं किए जाने की बात कही. इसके अलावा पृथ्वीराज नगर योजना क्षेत्र में नियमितीकरण करने के लिए शिविर लगाए जाने के लिए संबंधित जोन उपायुक्तों को निर्देश दिए.

पढ़ेंःहनुमान बेनीवाल ने चुनाव आयोग और डिप्टी CM को लिखा पत्र

बैठक में कच्ची बस्तियों का पुनर्वास करने, विभिन्न जोनों में चल रहे प्रोजेक्ट, रोड में भूमि संबंधी समस्याओं का समाधान, जोन में उपलब्ध जेडीए स्वामित्व की भूमि का लेखा-जोखा तैयार करने, जोन में चल रहे हैं प्रोजेक्ट की पूरी जानकारी रखने, ऑनलाइन प्राप्त प्रकरणों का प्राथमिकता से निपटारा करने और लीज राशि वसूलने पर जेडीसी ने दिशा निर्देश दिए. इस दौरान जेडीए के अधिकारियों के साथ नए पुराने सभी उपायुक्त मौजूद रहे.

Last Updated : Sep 27, 2019, 7:18 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details