राजस्थान

rajasthan

जयपुर में भू-माफियाओं के हौसले बुलंद, जेडीए दस्ते ने 3 बीघा सरकारी जमीन पर चलाई जेसीबी

By

Published : Jun 3, 2020, 3:58 AM IST

जयपुर में प्रशासन के कार्रवाई करने के बावजूद भू-माफिया जेडीए की जमीनों पर डेरा डाले हुए हैं. रूपा की नांगल गांव में भी भू-माफियाओं ने जेडीए की करीब तीन बीघा भूमि पर कब्जा कर लिया था. जिसपर जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते ने मंगलवार को कार्रवाई करते हुए जेसीबी की मदद से अवैध निर्माण को ध्वस्त किया.

जयपुर न्यूज, राजस्थान न्यूज, जयपुर विकास प्राधिकरण, Jaipur News, Rajasthan News, Jaipur Development Authority, जेडीए ने सरकारी जमीन से हटाया अतिक्रमण, JDA removed encroachment from government land
जेडीए दस्ते ने सरकारी जमीन से हटाया अतिक्रमण

जयपुर. राजधानी में जयपुर विकास प्राधिकरण की जमीनों पर भू-माफियाओं की नजर है. भू-माफिया लगातार जेडीए की जमीन पर कब्जा कर रहे हैं और जेडीए उनकी सुरक्षा करने तक की स्थिति में नहीं है. रूपा की नांगल गांव में भी भू-माफियाओं ने लॉकडाउन के दौरान जेडीए की करीब तीन बीघा भूमि पर कब्जा कर लिया था. जिसपर जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते ने मंगलवार को कार्रवाई करते हुए जेसीबी की मदद से अवैध निर्माण को ध्वस्त किया है.

जेडीए दस्ते ने सरकारी जमीन से हटाया अतिक्रमण

मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन रघुवीर सैनी ने बताया कि, जयपुर के जोन 13 में रूपा की नांगल में खसरा नंबर 166 में लॉकडाउन के दौरान करीब 3 बीघा जेडीए स्वामित्व भूमि पर तारबंदी, दीवारों, टीनसेट, हॉल और कोटड़िया बनाकर भू-माफियाओं ने अतिक्रमण कर लिया था. जिस पर प्राप्त शिकायत के आधार पर अविलंब कार्रवाई करते हुए जेसीबी से अतिक्रमण को ध्वस्त कर भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराया है.

पढ़ेंःकोरोना की गिरफ्त में अब 'खाकी', 19 केस मिलने के बाद भरतपुर एसपी कार्यालय में पसरा सन्नाटा

बता दे कि, राजधानी में भू माफियाओं के हौसले इतने बुलंद हैं कि, सरकारी जमीनों पर भी कब्जा करने से नहीं कतरा रहे हैं. हर दिन भू माफियाओं के सरकारी जमीनों पर कब्जा कर कॉलोनीयां बसाने के मामले सामने आते रहे हैं. वहीं, जेडीए का प्रवर्तन दस्ता भी लगातार एक्शन में है, लेकिन फिर भी भू-माफिया रसूखदारों की धौंस पर कब्जा कर रहे है. लगातार कार्रवाई करने के बाद भी भू-माफिया जेडीए की जमीनों पर डेरा डाले हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details