राजस्थान

rajasthan

जयपुर: JDA ने एक किलोमीटर तक सड़क सीमा में आ रहे अतिक्रमण को हटाया

By

Published : Mar 12, 2021, 10:07 PM IST

जयपुर विकास प्राधिकरण ने शुक्रवार को कार्रवाई करते हुए एक किलोमीटर तक सड़क सीमा में आ रहे अतिक्रमण को हटाया. जेडीए ने अतिक्रमणों को ध्वस्त कर सड़क को अतिक्रमण मुक्त कराया.

JDA action,  Jaipur Development Authority
जयपुर विकास प्राधिकरण

जयपुर. जेडीए (जयपुर विकास प्राधिकरण) की ओर से अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई लगातार जारी है. शुक्रवार को भी जेडीए की ओर से एक बड़ी कार्रवाई रजनी विहार में की गई. प्रवर्तन दस्ते ने शुक्रवार को कार्रवाई करते हुए रजनी विहार कॉलोनी में करीब एक किलोमीटर तक सड़क सीमा में रहे अतिक्रमणों को ध्वस्त कर सड़क को अतिक्रमण मुक्त कराया.

पढ़ें- मृत्यु भोज की शिकायत करना पड़ा भारी, पंचों ने 2 परिवारों का हुक्का-पानी किया बंद...मामला दर्ज

मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन ने बताया कि जोन-14 के क्षेत्राधिकार राजस्थान उच्च न्यायालय के आदेशों के क्रम में प्रवर्तन प्रकोष्ठ की ओर से शुक्रवार को जोन-14 के क्षेत्राधिकार मुख्य टोंक रोड के पास अवस्थित रजनी विहार कॉलोनी में करीब 25 स्थानों पर मकानों के आगे अतिक्रमण को हटाया गया.

प्रवर्तन दस्ते ने मकानों के आगे से 12 चबूतरे और 2 लेट-बाथ, 3 बाउण्ड्रीवाल, 8 स्थानों पर तारबंदी, लॉन लगाकर लगाई गई लोहे की जालियं इत्यादि अवैध निर्माण अतिक्रमणों को हटाया गया. जोन-14 के राजस्व और तकनीकी स्टाफ की निशानदेही पर प्रवर्तन दस्ते की ओर से जेसीबी मशीनों और मजदूरों की सहायता से हटवाकर रोड सीमा को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया.

जयपुर ट्रैफिक पुलिस करेगी विशेष गश्त

राजधानी में नो पार्किंग में खड़े वाहनों के चलते यातायात संचालन में होने वाली समस्याओं को दूर करने के लिए अब जयपुर ट्रैफिक पुलिस की ओर से एक नवाचार किया जा रहा है. नो पार्किंग में खड़े वाहनों पर बड़े स्तर पर कार्रवाई करने के लिए अब जयपुर ट्रैफिक पुलिस विशेष गश्त करेगी. शहर के तमाम प्रमुख मार्गों, बाजार और पर्यटक स्थलों को चिन्हित कर प्रतिदिन गश्त की जाएगी. इस दौरान नो पार्किंग में खड़े वाहनों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें सीज किया जाएगा और इसके साथ ही आमजन को यातायात से संबंधित समस्याओं से निजात दिलाने का प्रयास किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details