राजस्थान

rajasthan

JDA का अतिक्रमणकारियों पर चला डंडा, सड़क सीमा और करतारपुरा के बहाव क्षेत्र से हटाया अतिक्रमण

By

Published : Jun 1, 2020, 9:30 PM IST

एक बार फिर अतिक्रमणकारियों पर जयपुर विकास प्रधिकरण का डंडा पड़ा है. सोमवार को भीतरी इलाकों में एक के बाद एक ताबड़तोड़ कार्रवाई को अंजाम दिया गया. इस कड़ी में जेडीए ने सड़क सीमा और करतारपुरा के बहाव क्षेत्र से अतिक्रमण हटाया.

Encroachment removed areas of Jaipur, जयपुर के इलाकों से हटा अतिक्रमण
जयपुर के इलाकों से हटा अतिक्रमण

जयपुर.जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते द्वारा सोमवार को शहर के भीतरी इलाकों में कार्रवाई की गई. जेडीए टीम ने अशोक विहार, गुर्जर की थड़ी में सड़क सीमा और करतारपुरा नाले के बहाव क्षेत्र में किए जा रहे अतिक्रमणों को हटाया.

मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन रघुवीर सैनी ने बताया कि जोन-5 अशोक विहार और गुर्जर की थड़ी में सड़क सीमा में करीब 10 गुणा 30 में बाउंड्रीवाल बनाकर अतिक्रमण कर लिया था, जिसे जेसीबी द्वारा ध्वस्त कर सड़क की भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया गया. इसी प्रकार करतारपुरा नाले पर मिट्टी और मलबा डालकर नाले को सकरा कर दिया गया था, जिससे नाले के बहाव में रुकावट आ गई थी, जिसे ट्रैक्टर-ट्रॉली और डंपरों की सहायता से मलबा हटाया गया. इसके बाद अब मॉनसून के समय पानी का बहाव की राह आसान हो सकेगी.

पढ़ेंःसोमवार से SMS अस्पताल होगा Corona Free: चिकित्सा मंत्री

बता दे कि, जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ता लॉकडाउन में भी सतर्क है और एक के बाद एक ताबड़तोड़ कार्रवाई को अंजाम दे रहा है. यहीं वजह है कि भू-माफिया हो या फिर अतिक्रमणकारी किसी को नहीं बख्शा जा रहा है. जेसीबी का पीला पंजा सरकारी भूमि पर अतिक्रमण करने वालों पर गरज रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details