राजस्थान

rajasthan

जेडीए ने 5 करोड़ रुपए की जमीन को कराया अतिक्रमण मुक्त

By

Published : Jun 20, 2021, 9:14 PM IST

जेडीए ने रविवार को कार्रवाई करते हुए अपनी जमीन को अतिक्रमण मुक्त करवाया. अतिक्रमण मुक्त जमीन की अनुमानित कीमत करीब 5 करोड़ रुपए बताई जा रही है. कार्रवाई के बाद इस जमीन पर जेडीए संपत्ति के बोर्ड भी लगवा दिए गए.

encroachment in jda land, Jaipur News
जेडीए ने की कार्रवाई

जयपुर. जयपुर विकास प्राधिकरण (Jaipur Development Authority) की विजिलेंस टीम ने रविवार को अपनी बेशकीमती जमीन को अतिक्रमण (encroachment) मुक्त करवाया. जोन 4 में जेडीए स्वामित्व की 5 करोड़ रुपए की जमीन पर अवैध निर्माण कर अतिक्रमण किया गया था. जिस पर बुलडोजर चला कर जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया गया, और जेडीए संपत्ति के बोर्ड लगाए गए.

जेडीए के जोन 4 के क्षेत्राधिकार में होटल क्लार्क आमेर के पीछे चंद्रकला कॉलोनी में जेडीए स्वामित्व के दो खाली भूखंड थे. करीब 625 वर्ग क्षेत्रफल की इस जमीन पर अतिक्रमण कर दरवाजे रहित खंडहरनुमा कोठरिया बना दी गई थी. जिन्हें जोन के राजस्व और तकनीकी स्टाफ की निशानदेही पर प्रवर्तन दस्ते द्वारा ध्वस्त किया गया.

पढ़ें-जयपुर: GST चोरी रोकने के लिए परिवहन विभाग अलर्ट, ट्रकों में लगेंगे GPS सिस्टम

अतिक्रमण मुक्त जमीन की अनुमानित कीमत करीब 5 करोड़ रुपए बताई जा रही है. कार्रवाई के बाद इस जमीन पर जेडीए संपत्ति के बोर्ड भी लगवा दिए गए. वहीं जेडीए की ओर से इसी कॉलोनी में अपने स्वामित्व के शेष भूखंडों में रहवास युक्त आवास और फैक्ट्री के अतिक्रमण पर अग्रिम विधि सम्मत कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details