राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

ETV भारत की खबर पर जेडीए ने भी लिया संज्ञान, 118 कोचिंग और 64 रूफटॉप रेस्टोरेंट को थमाया नोटिस

राजधानी जयपुर में सुरक्षा मापदंडों की अवहेलना कर सैकड़ों संस्थान संचालित है, जिन पर अब सख्त रुख अपनाया जा रहा है. ईटीवी भारत ने अवैध रूफटॉप और बिना एनओसी के चल रहे कोचिंग सेंटर की खबर प्रसारित करने के बाद जेडीए प्रशासन सख्त हुआ है. जेडीए की ओर से 118 कोचिंग और 64 रूफटॉप रेस्टोरेंट को नोटिस थमाया गया है.

By

Published : Aug 11, 2019, 3:24 AM IST

jaipur news, jda jaipur action on restaurant,

जयपुर. निगम प्रशासन के बाद अब जेडीए ने भी अवैध कोचिंग सेंटर और रूफटॉप रेस्टोरेंट के खिलाफ मोर्चा खोला है. ईटीवी भारत ने अवैध रूफटॉप और बिना एनओसी के चल रहे कोचिंग सेंटर की खबर प्रसारित करने के बाद जेडीए प्रशासन सख्त हुआ है. जेडीए की ओर से 118 कोचिंग और 64 रूफटॉप रेस्टोरेंट को नोटिस थमाया गया है. और 7 दिन का समय देकर नियमों के तहत व्यवस्थाएं दुरुस्त करने की हिदायत दी है. ऐसा नहीं होने पर जेडीए प्रशासन सील करने की कार्रवाई करेगा.

118 कोचिंग और 64 रूफटॉप रेस्टोरेंट को थमाया नोटिस

जेडीए प्रशासन की ओर से पहले जयपुर शहर में संचालित कोचिंग संस्थान और रूफटॉप रेस्टोरेंट का सर्वे कराया गया. जेडीए विजिलेंस टीम की प्रमुख प्रीति जैन ने बताया कि जोनवार सर्वे कर 151 कोचिंग सेंटर और 84 रूफटॉप रेस्टोरेंट्स की सूची तैयार की गई है. इनमें आवासीय भवन में चल रही व्यवसायिक गतिविधि, सेफ एंट्री और एग्जिट, बिल्डिंग में फायर एनओसी और पार्किंग की सुविधा नहीं मौजूद होने की स्थिति में 118 कोचिंग सेंटर और 64 रूफटॉप रेस्टोरेंट्स को नोटिस दिए गए हैं.

पढ़ें: टोल नाके पर ठांय-ठांय...कर्मचारियों ने मांगे पैसे तो बरसा दी गोलियां

जेडीए एक्ट की धारा 32 के तहत ये नोटिस दिए गए हैं. उन्होंने बताया कि इन संस्थाओं के पास व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के लिए 7 दिन का समय है, जिसके बाद नियमों के तहत सील की कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि राजधानी जयपुर में सुरक्षा मापदंडों की अवहेलना कर सैकड़ों संस्थान संचालित है, जिन पर अब सख्त रुख अपनाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details