राजस्थान

rajasthan

जयपुर: JDA के प्रवर्तन दस्ते ने सड़क किनारे बने अवैध निर्माणों को ध्वस्त किया

By

Published : Jul 17, 2020, 11:41 PM IST

जयपुर विकास प्राधिकरण एक्शन मोड पर नजर आ रहा है. इन दिनों जेडीए की ओर से लगातार कार्रवाई की जा रही है. कार्रवाई में जगतपुरा में शिव नगर, इंद्रपुरी, रघु विहार कॉलोनी में सड़क सीमा में आ रहे अवैध अतिक्रमणों को हटाया गया है.

जयपुर न्यूज, राजस्थान न्यूज, rajasthan news, jaipur news
JDA के प्रवर्तन दस्ते ने सड़क सीमा में आ रहे अवैध निर्माणों को किया ध्वस्त

जयपुर. प्रदेश के विकास प्राधिकरण एक्शन मोड़ पर नजर आ रहे है. जानकारी के मुताबिक इन दिनों जेडीए की ओर से लगातार कार्रवाई की जा रही है.जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते ने शुक्रवार को कार्रवाई करते हुए जगतपुरा में शिव नगर, इंद्रपुरी, रघु विहार कॉलोनी में सड़क सीमा में आ रहे अवैध अतिक्रमणों को हटाया है.

जेडीए के मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन रघुवीर सैनी ने बताया कि जोन-9 जगतपुरा में शिव नगर कॉलोनी में करीब 12 स्थानों पर सड़क सीमा में अवैध रूप से तारबंदी बाउंड्रीवाल, चबूतरे, लोन बना रखे थे. वहीं जोन-3 में स्थित इंद्रपुरी और रघु विहार कॉलोनी में सड़क सीमा में करीब 12 स्थानों पर होर्डिंग साइन बोर्ड लगाकर अतिक्रमण कर लिया गया था, जिन्हें जेसीबी और मजदूरों की सहायता से हटाया गया है. पृथ्वीराज नगर योजना दक्षिण में प्लॉट नंबर 73 करणी विहार में जी प्रथम के ऊपर सेटबैक में अवैध रूप से नव निर्माण कर लिया गया था. जिसे जेसीबी और मजदूरों की सहायता से ध्वस्त किया गया है.

बता दें कि जेडीए के प्रवर्तन दस्ते ने गुरुवार को भी कार्रवाई करते हुए नेवटा बांध के बहाव क्षेत्र में आ रहे अतिक्रमण को ध्वस्त किया था. जोन 11 में नेवटा बांध के बहाव क्षेत्र में करीब 600 मीटर तक बनाई गई मिट्टी की डोल और अन्य अतिक्रमणों को ध्वस्त कर बहाव क्षेत्र को अतिक्रमण से मुक्त कराया गया.

पढ़ें:अजमेर: मुख्य सचिव ने VC कर अधिकारियों को दिए संक्रमण को लेकर आवश्यक निर्देश

वहीं जेडीए जोन 6 में मुरलीपुरा स्कीम नंबर 2 हुंडई शोरूम के सामने प्रस्तावित सेक्टर रोड में जेडीए की बिना अनुमति के 40 गुणा 40 में अवैध रूप से शटरिंग और अन्य निर्माण कर लिए गए थे, जिन्हें जेसीबी की सहायता से ध्वस्त किया गया है. जोन 4 में स्थित शंकर विहार प्लॉट नंबर बी 34 के मालिक की ओर से सेटबैक में अवैध रूप से नव निर्माण किया जा रहा था, जिसे मजदूरों की सहायता से हटवाया गया था.

इसी तरह जेडीए को काफी समय से अवैध कालोनियां बसाएं जाने की भी सूचनाएं और शिकायतें मिल रही थी. जिस पर जेडीए ने कई जगहों पर कार्रवाई को अंजाम दिया है. पिछले दिनों कई जगह पर अवैध निर्माण और अवैध अतिक्रमण के खिलाफ भी जेडीए की ओर से कार्रवाई की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details