राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर शहर के विकास को गति देने के लिए JDA ने स्वीकृत किए 100 करोड़

शहर के विकास कार्य को गति देने के लिए जयपुर विकास प्राधिकरण की पीडब्ल्यूसी की बैठक में 100 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए. इससे पार्कों के विकास-रखरखाव, सड़कों का नवीनीकरण, नेटवर्क ऑपरेशन सेंटर में स्मार्ट सॉल्यूशन उपकरणों के संचालन-रखरखाव और द्रव्यवती नदी परियोजना के तहत कल्वर्ट निर्माण का कार्य किया जाएगा.

By

Published : Mar 3, 2021, 10:48 PM IST

जयपुर शहर  jda  pwc meeting  विकास आयुक्त गौरव गोयल  पीडब्ल्यूडी बैठक  jaipur latest news  जयपुर लेटेस्ट न्यूज  PWD meeting  Development Commissioner Gaurav Goyal
जेडीए ने स्वीकृत किए 100 करोड़

जयपुर.जयपुर विकास आयुक्त गौरव गोयल की अध्यक्षता में जेडीए मुख्यालय पर पीडब्ल्यूडी बैठक हुई. बैठक में पार्कों के विकास और रखरखाव के लिए 5.04 करोड़, जोन 13 में विभिन्न सड़कों के नवीनीकरण और निर्माण के लिए 2.34 करोड़, जेडीए क्षेत्राधिकार में सर्वे कार्य और टोटल स्टेशन कार्य के लिए 3 करोड़, जोन पीआरएन दक्षिण में रोड कट रिपेयर कार्य के लिए 2.80 करोड़, रिंग रोड पीएपी क्षेत्र में बीटी सड़कों के निर्माण के लिए 3.08 करोड़, जोन 8 में सांगासेतु पुलिया से गोविंदपुरा गूलर का बंधा तक सड़क नवीनीकरण के लिए 2.43 करोड़, गजाधरपुर एसटीपी के बिजली बिल राशि और संचालन रखरखाव के लिए सात करोड़, जोन 8 में रोड का रिपेयर कार्य के लिए 4.09 करोड़, इसी जोन में केसर सर्किल से रामपुरा फाटक तक सीसी जोन 11 में विभिन्न सड़कों के सुदृढ़ीकरण और नवीनीकरण के लिए 3.48 करोड़, नेवटा में विभिन्न सड़कों के सुदृढ़ीकरण और नवीनीकरण के लिए 2.77 करोड रुपए की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति दी गई.

जेडीए ने स्वीकृत किए 100 करोड़

इसके साथ ही स्मार्ट सिटी फेस 1, 2, 3 के तहत जयपुर शहर में विभिन्न स्थानों पर स्थापित स्मार्ट सॉल्यूशन उपकरणों के संचालन और रखरखाव, जेडीए परिसर में स्थापित नेटवर्क ऑपरेशन सेंटर में स्थापित स्मार्ट सॉल्यूशन उपकरणों के संचालन और रखरखाव के लिए 14 करोड़, वेस्ट वे हाइट्स में विद्युतीकरण के लिए 18.69 करोड़ जोन 14 में गोनेर-बाड़ापदमपुरा रोड से रिंग रोड-ग्राम बाड़ापदमपुरा तक रोड का सुदृढ़ीकरण और नवीनीकरण के लिए 3.16 करोड़, द्रव्यवती नदी परियोजना में ग्राम विधानी, गोनेर, बरखेड़ा और रलावता में कल्वर्ट निर्माण के लिए 20.51 करोड और पृथ्वीराज मार्ग स्थित गंदा नाला पुलिया की चौड़ाई बढ़ाने के लिए 2.89 करोड़ की प्रशासनिक और वित्तीय स्वीकृति दी गई.

यह भी पढ़ें:चांदी चुराने का मामला: सुरंग खोदने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार, लाखों रुपए की नकदी बरामद

बैठक में ग्राम बगरूरावन और बगरूकला तहसील सांगानेर में जयपुर विकास प्राधिकरण के नवीन आवासीय योजना केसरी का संशोधित मानचित्र अनुमोदित किया गया. विद्याधर नगर योजना सेक्टर- 2 में रिक्त भूमि का उपयोग ग्रुप हाउसिंग निर्धारित करते हुए दोनों भूखंडों को ऑक्शन में जल्द से जल्द रखे जाने का निर्णय लिया गया. साथ ही पत्रकार कॉलोनी में विभिन्न स्थानों की रिप्लानिंग और एंड यूज़ निर्धारण किए जाने का अनुमोदन किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details