राजस्थान

rajasthan

By

Published : Aug 23, 2021, 3:07 PM IST

Updated : Aug 23, 2021, 3:16 PM IST

ETV Bharat / city

जयपुर के आबादी क्षेत्र में जरख घुसा, वन विभाग ने रेस्क्यू के लिए लगाया पिंजरा

जयपुर में आबादी क्षेत्र में जरख का मूवमेंट (Jarakh movement in Jaipur) देखा गया. सूचना पर पहुंची वन विभाग ने जरख के रेस्क्यू के लिए पिंजारा लगाया.

Jarakh, Jaipur news
जयपुर में आबादी क्षेत्र में जरख का मूवमेंट

जयपुर.वन्यजीव भोजन पानी की तलाश में जंगलों से निकलकर आबादी क्षेत्रों की ओर रुख कर रहे हैं. जयपुर शहर के आबादी क्षेत्र में सोमवार को जरख (Jarakh) देखा गया है. जयपुर के प्रतापनगर इलाके में जरख घुसने से हड़कंप मच गया.

लोगों ने जरख की सूचना वन विभाग को दी. जरख आने की सूचना से लोगों में दहशत का माहौल बन गया. जरख झालाना जंगल से निकलकर आया है. वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची लेकिन जरख नजर नहीं आया. लोगों ने सीसीटीवी में जरख का मूवमेंट देखा और वन विभाग की टीम को जानकारी दी. प्रताप एनक्लेव में लगे सीसीटीवी में जरख को देखा गया है. सुबह से वन विभाग की टीम जरख का रेस्क्यू करने का प्रयास कर रही है लेकिन सफलता नहीं मिल पाई.

यह भी पढ़ें.कोरोना की तीसरी लहर की चेतावनी, चिकित्सकों ने बच्चों को लेकर चेताया...दिए ये सुझाव

जरख प्रताप नगर के प्रताप एनक्लेव में छिपा हुआ है. लोगों ने कॉलोनी की सड़क पर भी जरख को दौड़ते हुए देखा है और अपने कैमरे में वीडियो भी बनाया है. वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू के लिए पिंजरा लगाया है.

पशु चिकित्सक डॉ. अशोक तंवर और झालाना रेंजर जनेश्वर चौधरी के नेतृत्व में वन विभाग की टीम जरख का रेस्क्यू करने का प्रयास कर रही है. हालांकि, कई घंटों बाद भी वन विभाग की टीम को सफलता नहीं मिल पा रही है. जरख ने किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया है. जरख को पकड़ कर वापस जंगल में छोड़ा जाएगा.

Last Updated : Aug 23, 2021, 3:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details