राजस्थान

rajasthan

छोटी काशी में जन्माष्टमी की धूम, बच्चों ने लड्डू गोपाल का रूप धर मटकी फोड़ी, खाया माखन

By

Published : Aug 12, 2020, 7:49 PM IST

Updated : Aug 12, 2020, 10:02 PM IST

जयपुर में जन्माष्टमी का पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया गया. जन्माष्टमी पर पूरा माहौल कृष्णमय रहा. कान्हा के रूप में सजे बच्चों ने बरबस ही सबका मन मोह लिया.

Jaipur News,  Janmashtami celebration
छोटी काशी में जन्माष्टमी की धूम

जयपुर.राजधानी जयपुर में जन्माष्टमी का पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है. घरों और मंदिरों में आकर्षक ढंग से सजावट की गई है. साथ ही बच्चों का कान्हा के रूप में आकर्षक श्रृंगार किया गया. जन्माष्टमी पर पूरा माहौल कृष्णमय रहा. कान्हा के रूप में सजे बच्चों ने सबका मन मोह लिया.

छोटी काशी में जन्माष्टमी की धूम

छोटी काशी जयपुर में जगह-जगह बच्चे लड्डू गोपाल के रूप में सजे नजर आए. छोटे बच्चों का कन्हैया रूप सज्जा आकर्षण का केंद्र बना रहा. साथ ही छोटे नंदगोपाल ने मटकी फोड़ माखन चुराकर खाया और बंसी बजाकर सबको नचाया. साथ ही जन्मोत्सव पर दुनिया को प्रेम का रास्ता दिखाया. वहीं, छोटे-छोटे बच्चों ने कृष्ण-राधा की वेशभूषा में स्वांग रचाया.

पढ़ें-खंडेला के बिहारी मंदिर में मना कान्हा का जन्माेत्सव, बांटा गया प्रसाद

इस दौरान बच्चों के कान्हा स्वरूप में घर में प्रवेश करने पर गीत भी गाए गए. जिसमें 'श्रीकृष्ण के कदम आपके घर आएं, आप खुशियों के दीप जलाएं' के स्वरों के साथ नंद के घर आनंद भयो, जय कन्हैया लाल की' के उद्घोष से घर-कॉलोनियां गुंजायमान हो उठीं.

हालांकि, वैश्विक कोरोना महामारी के चलते इस बार जन्माष्टमी पर कोई प्रतियोगिता आयोजित नहीं हुई, लेकिन फिर भी बच्चों के कृष्ण-कन्हैया के रूप की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुईं. जिसमें छोटे कन्हैया मास्क लगाकर कोरोना संक्रमण का भी संदेश देते नजर आए.

बच्चों ने लोगों को बांटे मास्क और सैनिटाइजर

वैश्विक कोरोना महामारी के बीच जन्माष्टमी पर भगवान श्रीकृष्ण के बाल्यकाल की वेशभूषा में छोटे-छोटे बच्चों ने लोगों को कोरोना से बचाव का संदेश दिया. कन्हैया बने बच्चों ने लोगों को मास्क और सैनिटाइजर बांटे. इसके साथ ही लोगों ने यह शपथ भी ली कि अगर बहुत जरूरी हुआ तो ही मुंह पर मास्क लगाकर घर से बाहर निकलेंगे.

बच्चों ने लोगों को बांटे मास्क और सैनिटाइजर

भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव पर्व छोटी काशी जयपुर में धूमधाम से मनाया गया. इस मौके पर मंदिरों के पट बंद होने से राह चलते भक्तों को फेस मास्क और सैनिटाइजर भी बांटे गए. जगह-जगह बच्चे लड्डू गोपाल के रूप में सजे नजर आए.

Last Updated : Aug 12, 2020, 10:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details