राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

Jaipur Airport पर पोर्च एरिया में रुकने का समय 3 मिनट से बढ़ाकर 5 मिनट, फिर भी लग रहा भारी जाम

जयपुर एयरपोर्ट पर 1 नवंबर से पार्किंग के नए नियम लागू किए गए थे, जिसमें एयरपोर्ट प्रशासन ने पोर्च एरिया में रुकने का समय 3 मिनट से बढ़ाकर 5 मिनट कर दिया था. इसको लेकर कई बार यात्री और गार्ड के बीच में बहस भी हुई थी. लेकिन फिर भी एयरपोर्ट पर जाम की स्थिति बनी हुई है.

By

Published : Nov 18, 2019, 3:14 PM IST

जयपुर न्यूज, jaipur latest news, जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे , jaipur international airport,

जयपुर.जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 1 नवंबर से पार्किंग के नए नियम लागू किए गए थे. 1 नवंबर से पहले जहां प्रशासन ने व्यवस्था बनाए रखने के लिए 8 मिनट तक का समय निर्धारित किया था. वहीं उसके बाद एक बार फिर प्रशासन ने 1 नवंबर से नियमों में बदलाव किया.

जयपुर एयरपोर्ट पर हो रही जाम की स्थिति

इसमें एंट्री एग्जिट गेट को हटा दिया गया. साथ ही पोर्च में रुकने का समय भी 3 मिनट निर्धारित किया था, लेकिन 3 मिनट को लेकर कई बार एयरपोर्ट प्रशासन के गार्ड और यात्रियों के बीच में बहस देखने को मिली थी. उसके बाद जयपुर शहर सांसद रामचरण बोहरा और यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के निर्देश पर जयपुर कलेक्ट्रेट जगरूप सिंह यादव और ट्रैफिक डीसीपी राहुल प्रकाश ने भी एयरपोर्ट प्रशासन से बात की थी.

यह भी पढ़ें : डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए Bouncer नहीं Ex serviceman को किया जाए तैनात : कालीचरण सराफ

जिसके बाद एयरपोर्ट प्रशासन ने पोर्च में रुकने का समय 3 मिनट से बढ़ाकर 5 मिनट कर दिया, लेकिन अभी भी जयपुर एयरपोर्ट पर यात्रियों को 5 मिनट का समय रास नहीं आ रहा है, क्योंकि जयपुर एयरपोर्ट पर एयर कंजेक्शन के चलते डिपार्चर से अराइवल तक गाड़ियों की संख्या अधिक हो जाती है. जिससे जाम लग जाता है. इसी वजह से कई बार गाड़ियां 5 मिनट में भी नहीं निकल पाती. इसको लेकर गार्ड और यात्रियों के बीच बहस भी देखने को मिलती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details