राजस्थान

rajasthan

एशियन शूटिंग चैंपियनशिपः जयपुर के विवान ने जीता गोल्ड तो अपूर्वी ने किया सिल्वर पर कब्जा

By

Published : Nov 6, 2019, 3:24 AM IST

दोहा में आयोजित हो रही एशियन शूटिंग चैंपियनशिप में भारत लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहा है और खासकर जयपुर के शूटर्स सोने और चांदी पर निशाना लगा रहे है. इस चैंपियनशिप में जहां जयपुर के विवान ने गोल्ड मेडल जीता तो वहीं अपूर्वी चंदेला ने सिल्वर पर निशाना लगाया.

jaipur news, जयपुर की खबर

जयपुर. एशियन शूटिंग चैंपियनशिप में मंगलवार को जयपुर के शूटर विवान ने गोल्ड मेडल जीता. विवान ने मिक्स डबल्स इवेंट में भारतीय शूटर मनीषा खेर के साथ यह गोल्ड मेडल जीता. मिक्स इवेंट डबल्स के आखिरी राउंड में विवान ने 18 पॉइंट लिए तो वहीं मनीषा खेर ने 16 पॉइंट लेकर चाइना के शूटर्स को पीछे छोड़ा और यह गोल्ड मेडल जीता.

जयपुर के विवान ने गोल्ड मेडल जीता

वहीं, एक अन्य टीम मुकाबले में जयपुर की अपूर्वी चंदेला ने सिल्वर मेडल जीता. टीम मुकाबले में अपूर्वी चंदेला ने अंजुम मुद्गल और एलेवेनिल के साथ मिलकर 1884 पॉइंट लिए और सिल्वर मेडल जीता. इस इवेंट में कोरिया ने गोल्ड मेडल पर निशाना लगाया.

पढ़ेंः जयपुरः प्रांतीय शैक्षिक सम्मेलन की तिथियों को बदलने की उठी मांग

बता दें कि 14वीं एशियन शूटिंग चैंपियनशिप का आयोजन दोहा में किया जा रहा है जो 14 नवंबर तक चलेगा. वहीं इस चैंपियनशिप में मेडल जीतने वाले खिलाड़ी 2020 में टोक्यो ओलंपिक के लिए अपनी टिकट भी पक्की करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details