राजस्थान

rajasthan

By

Published : Apr 22, 2020, 12:18 AM IST

Updated : May 24, 2020, 8:50 PM IST

ETV Bharat / city

पालघर की घटना को लेकर संत-महंतों ने लिखा गृह मंत्री को पत्र, कड़ी कार्रवाई की मांग

पालघर में हुई मॉब लिंचिंग जैसी निदनीय घटना के बाद जयपुर के संतों-महंतों ने घटना के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. साथ ही गृह मंत्री अमित शाह को पत्र भी लिखा.

जयपुर मंहतों ने की कार्रवाई की मांग, Jaipur Mahants demanded action
संत-महंतों ने लिखा गृह मंत्री को पत्र

जयपुर.महाराष्ट्र के पालघर में मॉब लिंचिंग में जूना अखाड़ा के संतों की निर्मम हत्या से छोटी काशी जयपुर के संतों- महंतों ने घटना के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. अखिल भारतीय संत समिति के प्रदेश अध्यक्ष वैदेही वल्लभाचार्य ने वीडियो संदेश कर संत समाज को संबोधित किया. साथ ही गृह मंत्री अमित शाह को पत्र भी लिखा.

वहीं इस घटना को लेकर शहर के संत महंतों ने भी निंदा की है. प्रदेश महामंत्री अवधेशदास ने कहा कि साधु कल्पवृक्ष गिरी और साधु सुशील गिरी की हत्या एक अक्षम्य अपराध है. लॉकडाउन के बावजूद भारी भीड़ का पुलिस की मौजूदगी में पीट कर हत्या करना दुर्भाग्यपूर्ण है. मोती डूंगरी गणेश मंदिर के महंत कैलाश शर्मा ने कहा कि संत समाज को त्याग और सेवा का संदेश देते हैं. प्रशासन को शीघ्र इस बाबत न्याय करना चाहिए.

पढ़ेंःकोरोना कालः कुवैत में फंसे वागड़ के हजारों लोग, वतन लौटने के लिए पीएम मोदी से गुहार

जयपुर के संत-महंतों ने केंद्र सरकार से इस घटना की सीबीआई जांच की मांग की है. गोविंददेव जी के महंत अंजन कुमार गोस्वामी ने कहा कि केंद्र सरकार से कठोर कानून बनाकर संतों को जल्द न्याय दिलाने की दिलवाए. घटना से संत समाज को भारी आघात पहुंचा है. केवल संतों की नहीं अपितु पूरे राष्ट्र की संस्कृति को चोट पहुंचाई गई है.

Last Updated : May 24, 2020, 8:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details