राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

बीकानेर-बांद्रा टर्मिनस-बीकानेर स्पेशल ट्रेन चलेगी, यात्रियों को मिलेगी राहत

रेलवे प्रशासन सर्दियों के मौसम में ज्यादा यात्री भार को देखते हुए बांद्रा टर्मिनस-बीकानेर-बांद्रा टर्मिनस स्पेशल रेल सेवा का संचालन कर रहा है. वहीं अजमेर-चंडीगढ़-अजमेर एक्सप्रेस में भी डिब्बों की बढ़ोतरी की जा रही है.

By

Published : Jan 2, 2020, 12:17 PM IST

Jaipur news, special rail service, रेलवे की खबर
यात्री भार को देखते हुए स्पेशल रेल सेवा

जयपुर.रेलवे प्रशासन की ओर से सर्दियों के मौसम में ज्यादा यात्री भार को देखते हुए बांद्रा टर्मिनस-बीकानेर-बांद्रा टर्मिनस (1 ट्रिप) स्पेशल रेल सेवा का संचालन किया जा रहा है. स्पेशल रेल सेवा का संचालन होने से यात्रियों को भी काफी सुविधाएं मिलेंगी.

यात्री भार को देखते हुए स्पेशल रेल सेवा

जानकारी के मुताबिक बीकानेर-बांद्रा टर्मिनस-बीकानेर स्पेशल रेल सेवा वाया मेड़ता रोड, जोधपुर, पाली, मारवाड़, आबूरोड, मेहसाणा, अहमदाबाद, वड़ोदरा, सूरत, बोरीवली होकर संचालित होगी. उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अभय शर्मा ने बताया, कि गाड़ी संख्या 04701 बीकानेर-बांद्रा टर्मिनस स्पेशल रेलसेवा 4 जनवरी को बीकानेर से 11 बजकर 30 मिनट पर रवाना होकर 5 जनवरी को 11 बजकर 45 मिनट बांद्रा टर्मिनस पहुंचेगी.

वहीं गाड़ी संख्या 04702 बांद्रा टर्मिनस-बीकानेर स्पेशल रेलसेवा 5 जनवरी को बांद्रा टर्मिनस से 15 बजकर 25 मिनट पर रवाना होकर 6 जनवरी को 16 बजकर 50 मिनट पर बीकानेर पहुंचेगी. इस स्पेशल रेल सेवा में 2 सेकंड एसी, 5 थर्ड एसी, 10 द्वितीय शयनयान, 3 साधारण श्रेणी, 2 गाड़ी डिब्बों सहित कुल 22 डिब्बे होंगे.

अजमेर-चंडीगढ़-अजमेर एक्सप्रेस में डिब्बों की बढ़ोतरी

रेलवे प्रशासन की ओर से यात्रियों की सुविधा और ज्यादा यात्री भार को देखते हुए अजमेर-चंडीगढ़-अजमेर एक्सप्रेस में एक थर्ड एसी डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी की जा रही है. गाड़ी संख्या 12983 /12984 अजमेर-चंडीगढ़-अजमेर एक्सप्रेस में अजमेर से 3 जनवरी से 31 जनवरी तक और चंडीगढ़ से 4 जनवरी से 1 फरवरी तक एक थर्ड एसी श्रेणी के डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी की गई है.

यह भी पढ़ें- जोधपुर-वाराणसी एक्सप्रेस रहेगी रद्द, डिब्रूगढ़-लालगढ़ ट्रेन के मार्ग में परिवर्तन

वहीं डिब्बो की बढ़ोतरी से गाड़ी के मार्ग जोधपुर, आबूरोड, अहमदाबाद, बड़ोदरा सहित अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी की 64 बर्थ ज्यादा उपलब्ध हो पाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details