राजस्थान

rajasthan

जयपुर पुलिस की आईटी सेल हो रही स्मार्ट, जल्द सुलझ रही अपहरण की वारदातें

By

Published : Jun 19, 2020, 2:54 PM IST

जयपुर पुलिस की आईटी सेल इन दिनों बहुत ही मददगार साबित हो रही है. आईटी सेल के सहयोग से जयपुर पुलिस ने अपहरण के दो मामलों को कुछ ही घंटों में सुलझा दिया और किसी भी घटना को अंजाम देने से पहले ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

jaipur police news, jaipur news
जयपुर पुलिस की आईटी सेल

जयपुर. राजधानी में पुलिस की आईटी सेल पहले के मुकाबले अब काफी मजबूत हो चली है. यही कारण है राजधानी में गत दिनों हुई अपहरण की दो वारदातों को महज कुछ ही घंटों के अंदर आईटी सेल के सहयोग से पुलिस ने सुलझा लिया.

जानकारी के अनुसार नाहरगढ़ थाना क्षेत्र से एक फाइनेंस कारोबारी का अपहरण कर बदमाश उसे पाली जिले में ले गए. जहां इससे पहले कि बदमाश अपहृत युवक के साथ कोई अनहोनी घटना को अंजाम देते पुलिस ने बदमाशों को दबोच लिया. इसी प्रकार से मानसरोवर थाना क्षेत्र से एक युवक के अपहरण की वारदात का महज कुछ ही घंटे में पुलिस की ओर से खुलासा किया गया.

जयपुर पुलिस की आईटी सेल हो रही स्मार्ट

वहीं एडिशनल पुलिस कमिश्नर, क्राइम अशोक कुमार गुप्ता ने बताया कि नाहरगढ़ थाना क्षेत्र से एक फाइनेंस कारोबारी का कार सवार तीन बदमाश अपहरण कर पहले मानसरोवर और फिर पाली जिले ले गए. इस वारदात को सुलझाने में जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की आईटी सेल का महत्वपूर्ण योगदान रहा. फाइनेंस कारोबारी सलामुद्दीन का अपहरण करने वाले आरोपियों ने सलामुद्दीन के परिजनों को फोन कर 5 लाख रुपए की फिरौती मांगी. बदमाशों ने जिस नंबर से फोन कर फिरौती की मांग की थी, उस नंबर को आईटी सेल ने ट्रेस करना शुरू किया और बदमाशों की लोकेशन पाली जिले के निमाज में पाई गई.

पढ़ें:केंद्रीय मंत्री शेखावत की शिकायत पर CBI ने किया RS फाउंडेशन का भंडाफोड़

जिसकी सूचना तुरंत पाली जिला पुलिस और जयपुर पुलिस को दी गई. सूचना पर जयपुर पुलिस ने पाली पुलिस के साथ एक जॉइंट ऑपरेशन चलाते हुए, अपहृत फाइनेंस कारोबारी सलामुद्दीन गौरी को मुक्त करवाया. साथ ही तीन बदमाश दिलीप चौधरी, दिनेश कुमावत और ताराचंद जांगिड़ को गिरफ्तार किया. आपस में रुपयों के लेन-देन के चलते ही आरोपियों ने फाइनेंस कारोबारी का अपहरण किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details