राजस्थान

rajasthan

जयपुर में अब कर्फ्यू तोड़ने वालों की खैर नहीं, 14 ड्रोन से पूरे शहर पर रखी जा रही निगरानी

By

Published : Apr 2, 2020, 9:39 AM IST

जयपुर में लगातार बढ़ते कोरोना वायरस पॉजिटिव लोगों का संख्या को देखते हुए पुलिस ने सख्ती का रूख अपना लिया है. जयपुर पुलिस अब पूरे शहर पर 14 ड्रोन के माध्यम से नजर रखेगी और कहीं भी लॉकडाउन की अवहेलना होने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

जयपुर न्यूज, jaipur news
कर्फ्यू ग्रस्त इलाके में 14 ड्रोन के माध्यम से पुलिस रखेगी निगरानी

जयपुर.कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव के चलते राजधानी के परकोटा क्षेत्र में लगाए गए कर्फ्यू और इसके साथ ही जयपुर में लागू की गई धारा 144 और लॉकडाउन का पूर्ण पालन कराने के लिए जयपुर पुलिस अब ड्रोन के माध्यम से शहर पर अपनी पैनी निगाह रखेगी.

कर्फ्यू ग्रस्त इलाके में 14 ड्रोन के माध्यम से पुलिस रखेगी निगरानी

राजधानी के 7 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाने के बाद अब 14 ड्रोन के माध्यम से इलाकों में पुलिस द्वारा निगरानी रखी जाएगी. वहीं इस दौरान यदि कोई कर्फ्यू, धारा 144 और लॉकडाउन के आदेशों की अवहेलना करता हुआ पाया जाएगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ें-कोटा में CORONA पॉजिटिव मरीज होने की सूचना निकली अफवाह, जांच रिपोर्ट आई नेगेटिव

एडिशनल पुलिस कमिश्नर लॉ एंड ऑर्डर अजय पाल लांबा ने बताया कि राजधानी के जिन 7 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया गया है, वहां पर अब 14 ड्रोन के माध्यम से कड़ी निगरानी रखी जाएगी.

रामगंज क्षेत्र में लगातार मिल रहे कोरोना वायरस पॉजिटिव व्यक्तियों को देखते हुए पूरे इलाके को सील कर दिया गया है और छतों पर भी लोगों के जाने पर पाबंदी लगा दी गई है.

पढ़ें-COVID-19 : जयपुर में धारा 144 लागू, उल्लंघन करने पर चलाया जाएगा अभियोग

साथ ही ड्रोन के माध्यम से इलाके में ही निगरानी रखी जाएगी और यदि कोई भी व्यक्ति छत पर इकट्ठा पाया जाएगा तो उसके खिलाफ नेशनल डिजास्टर एक्ट, राजस्थान एपिडेमिक एक्ट और धारा 144 के उल्लंघन के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी.

इम ड्रोन्स पर अभय कमांड सेंटर के माध्यम से भी पूरे शहर पर सघन निगरानी रखी जा रही है और आदेशों की अवहेलना करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details