राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

होली पर सावधान!...हर महिला के साथ खड़ी है जयपुर पुलिस

होली के दिन महिलाओं और बालिकाओं के साथ छेड़छाड़ करने वाले मनचलों को सावधान होने की जरूरत है. जयपुर पुलिस ने उन पर अपनी पैनी नजर बनानी शुरू कर दी है. पुलिस का महिलाओं को दिया संदेश जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर.

By

Published : Mar 6, 2020, 10:47 AM IST

jaipur police message, जयपुर पुलिस संदेश
जयपुर पुलिस संदेश

जयपुर.होली के त्यौहार पर यदि कोई व्यक्ति किसी महिला या बालिका के साथ छेड़छाड़ या गलत आचरण करता है, तो उसे सबक सिखाने के लिए जयपुर पुलिस पूरी तरह से तैयार है. पुलिस की ओर से महिलाओं और बालिकाओं को यह संदेश दिया गया है कि यदि कोई भी व्यक्ति उन्हें होली के दिन परेशान करता है, तो इसकी शिकायत वो तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम और महिला हेल्पलाइन पर दें.

हर महिला के साथ खड़ी है जयपुर पुलिस

शिकायत प्राप्त होने पर निर्भया स्क्वायड और संबंधित थाना पुलिस त्वरित कार्रवाई करते हुए, मनचलों के खिलाफ सख्त एक्शन लेगी. एडिशनल डीसीपी सुनीता मीना ने बताया कि शिकायत दर्ज करने के लिए 100, 1090 और 112 नंबर पर महिलाएं और बालिकाएं फोन कर सूचना दे सकती हैं.

पढ़ें:मुख्यमंत्री ने ओलावृष्टि से प्रभावित जिलों में अतिशीघ्र गिरदावरी करवाने के दिए निर्देश

मनचलों की शिकायत कराने वाली महिलाओं और बालिकाओं की पहचान को पूरी तरह से गोपनीय रखा जाएगा और शिकायत प्राप्त होते ही तुरंत सख्त एक्शन लिया जाएगा. इसके साथ ही महिला सशक्तिकरण के तहत जयपुर में अब तक 60 से भी अधिक संस्थाओं में 8500 बालिकाओं एवं महिलाओं को आत्मरक्षा की ट्रेनिंग दी जा चुकी है. जो होली के त्यौहार पर मनचलों को खुद सबक सिखा सकती हैं. इसके साथ ही जयपुर पुलिस ने राजधानी की महिलाओं एवं बालिकाओं को होली का त्यौहार खुशी के साथ मनाने का संदेश देते हुए यह भी कहा है कि जयपुर पुलिस आपके साथ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details