राजस्थान

rajasthan

शादी में 100 से ज्यादा मेहमान बुलाने वालों पर जयपुर पुलिस हुई सख्त, चलाया विशेष अभियान

By

Published : Nov 27, 2020, 12:28 PM IST

कोरोना के लगातार बढ़ते संक्रमण के बीच शुरू हुए शादी समारोह में कोरोना गाइडलाइन की पालना कराने के लिए जयपुर पुलिस ने सख्ती दिखाना शुरू कर दिया है. शादी समारोह में 100 से अधिक लोगों की मिलने पर जयपुर पुलिस द्वारा 6 थाना इलाकों में चालान काटे गए और जुर्माना राशि वसूली गई.

Jaipur police news, Rajasthan latest hindi news
कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन पर सख्ती

जयपुर. कोरोना के लगातार बढ़ते संक्रमण के बीच शुरू हुए शादी समारोह में कोरोना गाइड लाइन की पालना कराने के लिए जयपुर पुलिस ने सख्ती दिखाना शुरू कर दिया है. शादी समारोह में 100 से अधिक लोगों की मिलने पर जयपुर पुलिस द्वारा 6 थाना इलाकों में चालान काटे गए और जुर्माना राशि वसूली गई.

कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन पर सख्ती

इसके साथ ही 27 नवंबर से लेकर 30 दिसंबर तक बड़ी संख्या में राजधानी में शादियां होनी है. जिसे मद्देनजर रखते हुए तमाम थाना अधिकारी को थाना इलाकों में स्थित मैरिज गार्डन में विशेष चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश जारी किए गए हैं.

एडिशनल पुलिस कमिश्नर राहुल प्रकाश ने बताया कि शादी समारोह में कोरोना गाइड लाइन की पालना हो रही है या नहीं इसे सुनिश्चित करने के लिए पुलिस द्वारा विशेष अभियान चलाया जा रहा है. पुलिस कर्मियों को शालीनता के साथ मैरिज गार्डन में चेकिंग करने के निर्देश दिए गए हैं और यदि इस दौरान पुलिसकर्मियों द्वारा की जा रही कार्रवाई का विरोध किया जाता है या राजकार्य में बाधा डाली जाती है तो उसका वीडियो रिकॉर्ड करने के निर्देश भी दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें.Special: नियम तोड़ने वालों के खिलाफ जयपुर ट्रैफिक पुलिस सख्त...अब तक काटे इतने चालान, देखिए स्पेशल रिपोर्ट

जयपुर पुलिस द्वारा अब तक विद्याधर नगर, गलता गेट, आमेर, ब्रह्मपुरी और पश्चिम जिले के दो थाना इलाकों में शादी समारोह में 100 से अधिक लोगों की उपस्थिति होने पर डेढ़ लाख रुपए का जुर्माना वसूला गया है. इसके साथ ही तमाम मैरिज गार्डन संचालकों को भी कोरोना गाइड लाइन की पालना कराने के निर्देश जारी करते हुए निर्देशों की अवहेलना होने पर सख्त कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details