राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

बेघर और असहाय लोगों के लिए खाना उपलब्ध करवा रही जयपुर पुलिस

देश में हुए लॉक डाउन के बाद कई गरीब और असहाय परिवारों को सही समय से खाना नहीं मिल पा रहा है. इसके चलते जयपुर ने आगे आते इन सभी खाना पहुंचाने का कार्य कर रही है. इसके लिए डीजीपी भूपेंद्र सिंह यादव की ओर से तमाम पुलिसकर्मियों से भी अपील की गई है.

By

Published : Mar 26, 2020, 10:43 PM IST

जयपुर की खबर, jaipur news
गरीबों के लिए खाना उपलब्ध करवा रही भगवान बनी जयपुर पुलिस

जयपुर.कोरोना वायरस के प्रभाव के चलते किए गए लॉक डाउन के बाद बेघर और असहाय लोगों के सामने सबसे बड़ी समस्या खाने को लेकर आ रही है, जिसे दूर करने का काम जयपुर पुलिस की ओर से विभिन्न सामाजिक संगठनों के साथ मिलकर किया जा रहा है. इसके लिए बकायदा शहर में अलग-अलग स्थानों पर उन लोगों को चिन्हित किया जा रहा है, जिन्हें लॉक डाउन के चलते खाना तक नसीब नहीं हो पा रहा है. दरअसल, डीजीपी भूपेंद्र सिंह यादव की ओर से तमाम पुलिसकर्मियों से भी अपील की गई है कि गरीब और असहाय लोगों की मदद पूरी निष्ठा के साथ की जाए.

गरीबों के लिए खाना उपलब्ध करवा रही भगवान बनी जयपुर पुलिस

एडिशनल पुलिस कमिश्नर लॉ एंड ऑर्डर अजय पाल लांबा ने बताया कि राजधानी जयपुर में गरीब और असहाय लोगों को भोजन मुहैया कराने का काम जयपुर पुलिस जोर-शोर से कर रही है. इसके लिए बकायदा कई सामाजिक संस्थाएं भी आगे बढ़कर पुलिस का सहयोग कर रही हैं. कमिश्नर ने बताया कि पुलिस की ओर से हर थाना स्तर पर अलग-अलग इलाकों में गरीब और असहाय लोगों को चिन्हित किया जा रहा है और उनके भोजन, पानी इत्यादि वस्तुओं का पूरा ध्यान भी रखा जा रहा है.

पढ़ें- Corona की जंग में सरकारी दावों के बीच जमीनी हकीकत, बेबसी में पलायन को मजबूर

इसके साथ ही प्रत्येक थाना स्तर पर पुलिस की ओर से लोगों को घरों के अंदर रहने और बेवजह बाहर ना निकलने की अपील भी की जा रही है. यदि किसी भी इलाके में कोई गरीब और बेसहारा भूखा या परेशानी में हो तो उसकी सूचना आम नागरिक की ओर से पुलिस कंट्रोल रूम में 100 नंबर पर फोन कर दी जा सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details