राजस्थान

rajasthan

Lockdown: डोर-टू-डोर खाद्य सामग्री की उपलब्धता के प्रयास में जुटी जयपुर पुलिस

By

Published : Mar 30, 2020, 11:06 PM IST

Updated : Mar 30, 2020, 11:15 PM IST

कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए जयपुर पुलिस हर संभव प्रयास कर रही है. जयपुर पुलिस ने डोर-टू-डोर खाद्य सामग्री पहुंचाने का काम शुरु कर दिया है. फल और सब्जी के दुकानदारों और ठेले वालों के साथ बैठक कर घर-घर विक्रय करने के लिए प्रेरित किया गया है. सभी प्रोविजनल स्टोर, किराना स्टोर और जनरल स्टोर्स के प्रबंधकों से संपर्क कर अधिक से अधिक डोर-टू-डोर सामान सप्लाई करने के लिए प्रेरित किया गया है.

jaipur police, jaipur news, effect of corona in jaipur, corona in jaipur, जयपुर न्यूज, जयपुर में कोरोना, जयपुर में कोरोना का असर
डोर-टू-डोर खाद्य सांमग्री पहुंचा रही है जयपुर पुलिस

जयपुर. कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए जयपुर पुलिस हर संभव प्रयास कर रही है. लोगों को जागरूक कर सोशल डिस्टेंसिंग की भी अपील की जा रही है. इससे लोगों को हो रही परेशानियों को देखते हुए जयपुर पुलिस ने डोर-टू-डोर खाद्य सामग्री पहुंचाने का काम शुरु कर दिया है. पुलिस ने फल और सब्जी के दुकानदारों और ठेले वालों के साथ बैठक कर घर-घर विक्रय करने के लिए प्रेरित किया है. सभी प्रोविजनल स्टोर, किराना स्टोर और जनरल स्टोर्स के प्रबंधकों से संपर्क कर अधिक से अधिक डोर-टू-डोर सामान सप्लाई करने के लिए प्रेरित किया, साथ ही ऐसे स्टोर्स को अधिक से अधिक समय तक खुला रखने के निर्देश दिए गए हैं.

डोर-टू-डोर खाद्य सांमग्री पहुंचा रही है जयपुर पुलिस

लॉकडाउन के दौरान कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए सामाजिक दूरी बनाने के उद्देश्य से जयपुर शहर में पुलिस की ओर से मॉल, प्रोविजनल स्टोर, किराना स्टोर, जनरल स्टोर और सब्जी-फल की दुकानों के सामने जमीन पर रेखाएं और गोले बनाएं जा रहे हैं. ग्राहकों को आवश्यक वस्तुएं उपलब्ध करवाने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग सुनिश्चित की जा रही है. पुलिस के जवान से लेकर पुलिस अधिकारियों ने गरीब और बेसहारा लोगों को भोजन के पैकेट वितरित कर रहे हैं. पुलिस अब तक 50 हजार से भी ज्यादा भोजन के पैकेट बांट चुकी है. पुलिस कोशिश कर रही है कि, कोई भी बेघर, गरीब और बेसहारा भूखा न रहे.

पढ़ें-कोरोना से बचाव का अनूठा तरीका, हाथ धोने के लिए बनाया फुट ऑपरेटेड वाशबेसिन

पुलिसकर्मियों को भी कोरोना वायरस संक्रमण से बचाने के लिए मास्क और सैनिटाइजर पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध करवाए गए हैं. पुलिस कार्यालय, थानों और पुलिस लाइन परिसर का नियमित रूप से सैनिटाइजेशन किया जा रहा है. पुलिस कमिश्नरेट और पुलिस लाइन में लगातार थर्मल इमेजर से स्क्रीनिंग की जा रही है, ताकि संक्रमित व्यक्तियों की पहचान की जा सके. सभी पुलिसकर्मियों को ड्यूटी के दौरान मास्क पहनने, सैनिटाइजर का उपयोग करने और ड्यूटी के दौरान एक दूसरे से निश्चित दूरी बनाए रखने के लिए निर्देशित किया गया है.

Last Updated : Mar 30, 2020, 11:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details