राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुरः बाजार खुलने के साथ ही पुलिस ने बढ़ाई पेट्रोलिंग

लॉकडाउन में छूट मिलने के साथ ही राजधानी के तमाम बाजार खुल गए हैं. वहीं प्रदेश में कोरोना संक्रमण का मामला लगातार बढ़ रहा है, इसको लेकर जयपुर पुलिस द्वारा बाजारों में पेट्रोलिंग को बढ़ा दिया गया है.

By

Published : Jun 16, 2020, 12:25 PM IST

jaipur police, epidemic act, police petroling
बाजार खुलने के साथ ही जयपुर पुलिस ने बढ़ाई पेट्रोलिंग

जयपुर. लॉकडाउन में छूट मिलने के साथ ही राजधानी के तमाम बाजार खुल गए हैं. विशेषकर परकोटे में जो बाजार खोले गए हैं, वहां पर सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा जा रहा है. राजधानी जयपुर में कोरोना का संक्रमण लगातार फैल रहा है. उसे ध्यान में रखते हुए व्यापारियों को भी विशेष सुरक्षा बरतने और राज्य सरकार और गृह विभाग द्वारा जो नियम लागू किए गए हैं, उनकी पालना करने के लिए पाबंद किया गया है. साथ ही नियमों की पालना करवाने के लिए जयपुर पुलिस द्वारा बाजारों में पेट्रोलिंग को बढ़ा दिया गया है.

बाजार खुलने के साथ ही जयपुर पुलिस ने बढ़ाई पेट्रोलिंग

एडिशनल पुलिस कमिश्नर लॉ एंड ऑर्डर अजय पाल लांबा ने बताया कि राजधानी में जिन भी क्षेत्रों में भी कोई कोरोना संक्रमित व्यक्ति मिल रहा है, उसे कंटोनमेंट क्षेत्र घोषित कर वहां पर आंशिक कर्फ्यू लगाया जा रहा है. साथ ही लॉकडाउन में छूट मिलने के साथ जिस तरह से राजधानी के तमाम बाजार खोले गए हैं, उसे देखते हुए पुलिस द्वारा पेट्रोलिंग को बढ़ा दिया गया है.

यह भी पढ़ें-Covid-19 Update: प्रदेश में मिले 287 नए पॉजिटिव, 9 की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 12,981 पर

बाजार में जो भी व्यक्ति सोशल डिस्टेंसिंग की अवहेलना करता हुआ, बिना मास्क लगाए घूमता हुआ या कोई व्यापारी बिना मास्क लगाए सामान बेचता हुआ दिखाई दे रहा है, तो उसके खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई कर रही है. इसके साथ ही नियमों की पालना कराने के लिए पुलिस द्वारा आमजन से समझाइश भी की जा रही है और समझाइश के बावजूद भी लापरवाही बरतने वाले लोगों के खिलाफ चालान काटे जा रहे हैं. राजस्थान एपिडेमिक एक्ट के तहत जयपुर पुलिस द्वारा नियमों की अवहेलना करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details