राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

पुलिस मुख्यालय को किया गया सैनिटाइज, तापमान जांचने के बाद नगर निगम में दिया जा रहा प्रवेश

मॉडिफाइड लॉकडाउन में अब जयपुर नगर निगम प्रशासन ने भी मुख्यालय में प्रवेश से पहले थर्मल गन से अधिकारी, कर्मचारी और आगंतुकों के तापमान की जांच शुरू की है. तापमान सामान्य पाए जाने पर ही परिसर में एंट्री दी जा रही है. इसके साथ ही आज लाल कोठी सब्जी मंडी और पुलिस मुख्यालय को भी सैनिटाइज किया गया है.

By

Published : Apr 21, 2020, 5:23 PM IST

जयपुर न्यूज, jaipur news
संक्रमण से बचने के लिए नगर निगम अपना रहा सभी सुरक्षा उपाय

जयपुर.कोविड-19 के संक्रमण से बचने के लिए नगर निगम सभी सुरक्षा उपाय अपना रहा है. राजधानी के कोने-कोने को सैनिटाइज करने में जुटे निगम प्रशासन ने मंगलवार को लाल कोठी सब्जी मंडी और पुलिस मुख्यालय को सैनिटाइज किया.

संक्रमण से बचने के लिए नगर निगम अपना रहा सभी सुरक्षा उपाय

निगम के फायर ब्रिगेड वाहनों से यहां सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव किया गया. इस संबंध में निगम आयुक्त ने बताया कि पुलिस प्रशासन मुस्तैदी से शहर की सुरक्षा में तैनात है. ऐसे में उनका मुख्यालय भी सुरक्षित रहे और कोरोना वायरस के संक्रमण से बचा रहे, इसके लिए पुलिस मुख्यालय को सैनिटाइज करने का काम किया है.

पढ़ेंःबीजेपी सांसद ने ऐसा क्या कह दिया कि लोग ट्रोल करने लगे...

वहीं मॉडिफाइड लॉकडाउन लागू होने के चलते अब निगम परिसर में आगंतुक भी पहुंचने लगे हैं. ऐसे में निगम मुख्यालय के एंट्री गेट पर थर्मल गन से आगंतुक ही नहीं अधिकारियों-कर्मचारियों का भी तापमान जांचा जा रहा है और तापमान सामान्य आने पर ही उनको प्रवेश दिया जा रहा है.

संक्रमण से बचने के लिए नगर निगम अपना रहा सभी सुरक्षा उपाय

इसके अलावा मुख्य द्वार पर ही हाथों को सैनिटाइज करने और मास्क भी उपलब्ध कराए जा रहे हैं. इस संबंध में निगम कमिश्नर ने बताया कि प्रशासन पूरे शहर को वायरस फ्री रखने के लिए सैनिटाइज करने में जुटा है.

पढ़ें-पाली में खुलेगा सीमेंट, छाता और मेहंदी उद्योग, लॉकडाउन की शर्तों की होगी पालना

ऐसे में निगम मुख्यालय में भी एहतियात बरतने की आवश्यकता है. उन्होंने निगम कर्मचारियों और यहां पहुंचने वाले आगंतुकों से भी कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए एहतियात बरतने की अपील की.

बता दें कि नगर निगम सफाई के कार्य के साथ-साथ 40 फायर ब्रिगेड और 110 हाथ से चलने वाली मशीनों से शहर भर में सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव करवा रहा है. इसके अलावा जरूरतमंदों को फूड पैकेट और सूखा राशन भी उपलब्ध करा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details