राजस्थान

rajasthan

जयपुर: कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए पुलिस मुख्यालय अलर्ट

By

Published : Mar 21, 2020, 5:40 PM IST

जयपुर में कोरोना वायरस को लेकर जयपुर पुलिस मुख्यालय में सभी को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए है. साथ ही डीजीपी भूपेंद्र सिंह यादव ने मुख्यलाय में आने वाले व्यक्तियों की स्कैनिंग और सैनिटाइजर से हाथ साफ कराने के भी निर्देश जारी किए गए है.

जयपुर पुलिस मुख्यालय, DGP Bhupendra Singh Yadav
कोरोना के चलते जयपुर पुलिस मुख्यालय अलर्ट मोड पर

जयपुर.कोरोना वायरस के बढ़ते हुए प्रकोप को देखते हुए जयपुर पुलिस मुख्यालय में सभी को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं. डीजीपी भूपेंद्र सिंह यादव की ओर से पुलिस मुख्यालय में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की स्कैनिंग करने और सैनिटाइजर से हाथ साफ कराने के दिशा निर्देश जारी किए गए हैं.

इसके साथ ही पुलिस मुख्यालय के तमाम गेट को बंद कर दिया गया है और केवल एक गेट ही आने जाने वाले लोगों के लिए खोला गया है. अति आवश्यक काम होने पर ही पुलिस मुख्यालय में आने के लिए आगंतुकों से निवेदन किया गया है.

कोरोना के चलते जयपुर पुलिस मुख्यालय अलर्ट मोड पर

डीजीपी भूपेंद्र सिंह यादव की ओर से निर्देश जारी करने के बाद जयपुर पुलिस मुख्यालय के प्रवेश द्वार पर आने वाले प्रत्येक पुलिसकर्मी और आगंतुकों की थर्मल स्कैनर से जांच की जा रही है. इसके साथ ही प्रत्येक व्यक्ति के हाथ सैनिटाइजर से साफ करवाए जा रहे हैं. थर्मल स्कैनर से जांच करने पर यदि किसी व्यक्ति का तापमान 99 से अधिक पाया जा रहा है तो उसे पुलिस मुख्यालय में प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा.

पढ़ें-जनता कर्फ्यू के तहत 2 दिन बंद रहेंगे जयपुर के बाजार

इसके साथ ही उस व्यक्ति को चिकित्सक सलाह लेने के लिए नजदीकी अस्पताल जाने के लिए निर्देशित किया जा रहा है. इसके साथ ही जयपुर पुलिस मुख्यालय की कैंटीन में भी एक साथ 20 से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर पाबंदी लगा दी गई है. वहीं पुलिस मुख्यालय में प्रत्येक तल को सैनिटाइज किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details