राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर : वाहन चोरी और मोबाइल स्नैचिंग की वारदातों का पर्दाफाश, 6 आरोपी गिरफ्तार

राजधानी जयपुर में पुलिस ने वाहन चोरी और मोबाइल स्नैचिंग की वारदातों का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने मामले में खुलासा करते हुए 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Jan 2, 2021, 10:22 PM IST

jaipur police exposed vehicle theft gang, jaipur crime news
6 आरोपी गिरफ्तार...

जयपुर.राजधानी जयपुर में वाहन चोरी की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही. एक के बाद एक वाहन चोरी और मोबाइल स्नेचिंग की वारदातें सामने आ रही है. राजधानी जयपुर में पुलिस ने वाहन चोरी और मोबाइल स्नैचिंग की वारदातों का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने मामले में खुलासा करते हुए 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के कब्जे से चोरी की 4 मोटरसाइकिल और 9 महंगे स्नेचिंग मोबाइल भी बरामद किए हैं. जब्त किए गए मोबाइलों की कीमत करीब तीन लाख रुपए बताई जा रही है.

पढ़ें:अलवर: सिंथेटिक दूध बनाने के कारोबार का पर्दाफाश, पुलिस ने ट्रक चालक समेत दो को किया गिरफ्तार

आरोपी मुहाना मंडी के आसपास राह चलते लोगों से मोबाइल स्नैचिंग की वारदाते करते थे. अंधेरे में खड़ी बाइक को मास्टर चाबी के जरिए निशाना बनाते थे. गिरोह का सरगना बिहार निवासी मिराज खान है. आरोपियों ने पूछताछ के दौरान करीब दो दर्जन से ज्यादा वारदातें करना कबूल किया है. आरोपी नशे के आदी है. नशा करने के लिए इंजेक्शन का भी उपयोग करते हैं. पुलिस ने वाहन चोरी और मोबाइल स्नेचिंग के मामले में आरोपी मिराज खान, अजय सोनी, जोगेंद्र सिंह, रामरतन उर्फ बलराम, शादाब कुरैशी और सोनू हरिजन को गिरफ्तार किया है. डीसीपी साउथ मनोज चौधरी के निर्देशन में कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. पुलिस के मुताबिक, शहर में अपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए और वाहन चोरी और मोबाइल स्नैचिंग की वारदातों का खुलासा करने के लिए स्पेशल टीम का गठन किया गया.

एडीसीपी साउथ अवनीश कुमार और एसीपी मानसरोवर संजीव कुमार चौधरी के नेतृत्व में स्पेशल टीम गठित की गई. पुलिस की स्पेशल टीम ने मोबाइल स्नैचिंग और वाहन चोरी के मामले में 6 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 4 मोटरसाइकिल और 9 महंगे मोबाइल फोन बरामद किए हैं. जिनकी कीमत करीब तीन लाख रुपए से ज्यादा बताई जा रही है. आरोपियों से पूछताछ के दौरान एक दर्जन से ज्यादा वारदातों का खुलासा हुआ है.

पढ़ें:भीलवाड़ा: झाड़ियों में मिली नवजात बच्ची, आवारा पशु ने किया लहूलुहान...गंभीर हालत में कराया गया भर्ती

वारदात का तरीका

आरोपी मुहाना मंडी क्षेत्र में आने वाले लोगों को अपना निशाना बनाते थे. ग्राहकों की भीड़ में पल्लेदारी करने के बहाने नजर बचाकर ट्रक चालकों और खलासी समेत मंडी में आने वाले ग्राहकों के महंगे मोबाइल और रुपए चुरा कर भाग जाते थे. रात के अंधेरे में भीड़ में खड़ी मोटरसाइकिल को मौका लगते ही मास्टर चाबी से स्टार्ट कर चुरा ले जाते थे. वाहन और मोबाइल चोरों का सरगना बिहार निवासी मिराज खान है, जो नव युवकों को लालच देकर अपने साथ चोरी जैसी वारदातों को अंजाम देने में उपयोग लेता है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details