राजस्थान

rajasthan

मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग की अवहेलना करने पर जयपुर पुलिस ने 24 घंटे में काटे 437 चालान

By

Published : Nov 24, 2020, 10:59 PM IST

जयपुर पुलिस इन दिनों कोरोना गाइडलाइन की पालना नहीं करने वालों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रहा है. जहां पिछले 24 घंटे में पुलिस ने 437 कार्रवाई को अंजाम देते हुए उनसे तकरीबन 58 हजार रुपए का जुर्माना वसूल किया है. फेस मास्क नहीं पहनने पर 114 लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनसे 22 हजार 800 रुपए का जुर्माना वसूला गया है.

Jaipur Police cut the challan, जयपुर पुलिस ने काटे चालान
जयपुर पुलिस ने काटे चालान

जयपुर. प्रदेश में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा राजधानी जयपुर सहित आठ जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाने के आदेश जारी किए गए थे. ऐसे में नाइट कर्फ्यू की अवहेलना करने वाले लोगों के खिलाफ जयपुर पुलिस द्वारा ताबड़तोड़ कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है. राजधानी के तमाम बाजार और सार्वजनिक स्थल जहां लोगों की चहल-पहल ज्यादा रहती है, वहां पर मास्क नहीं लगाने वाले लोगों के विरुद्ध भी जयपुर पुलिस चालान काटने की कार्रवाई को अंजाम दे रहा है.

जयपुर पुलिस ने काटे चालान

जयपुर पुलिस द्वारा राजस्थान एपिडेमिक एक्ट की अवहेलना करने वाले और नाइट कर्फ्यू की अवहेलना करने वाले लोगों के विरुद्ध पिछले 24 घंटे में 437 कार्रवाई को अंजाम देते हुए उनसे तकरीबन 58 हजार रुपए का जुर्माना वसूला गया. वहीं फेस मास्क नहीं पहनने पर 114 लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनसे 22,800 रुपए का जुर्माना वसूला गया है. फेस मास्क लगाए बिना ग्राहकों को सामान बेचने वाले 7 दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनसे 3500 रुपए का जुर्माना वसूला गया है.

पढे़ंःअजमेर: पर्यावरण प्रदूषण को रोकने के लिए पौधारोपण आवश्यक, महिला कारागृह में लगे 500 पौधे

इसी प्रकार से सोशल डिस्टेंसिंग की अवहेलना करने वाले 316 लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनसे 31 हजार 600 रुपए का जुर्माना वसूला गया है. वहीं नाइट कर्फ्यू की अवहेलना करने पर वाहन चालकों के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए 33 वाहन सीज किए गए हैं और 3311 रुपए का जुर्माना वसूला गया है. जुर्माना राशि वसूलने के साथ ही ऐसे लोग जिनके पास फेस मास्क नहीं थे, उन्हें पुलिस द्वारा फेस मास्क वितरित भी किए गए हैं और फेस मास्क लगाने के लिए समझाइश भी की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details