राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

IPL-13 के सटोरियों पर जयपुर पुलिस की पैनी नजर, बनाई गई टीमें

इंडियन प्रीमियर लीग सीजन-13 शनिवार से शुरू होने वाला है. इसके साथ ही आइपीएल में सट्टा लगाने वाले सटोरी भी सक्रिय हो जाएंगे. ऐसे में आईपीएल शुरू होते ही पुलिस कमिश्नरेट जयपुर भी सतर्क हो गई है. सटोरियों पर नजर रखने के लिए टीमें बनाई गई हैं.

By

Published : Sep 19, 2020, 6:45 PM IST

इंडियन प्रीमियर लीग सीजन-13,  आइपीएल में सट्टा, Jaipur News, Police Commissionerate Jaipur
सटोरियों पर जयपुर पुलिस की नजर

जयपुर.इंडियन प्रीमियर लीग सीजन-13 का आगाज शनिवार 20 सितंबर से हो रहा है. इसी के साथ सटोरियों का बाजार भी शुरू होने की पूरी संभावना है. मशहूर टी-20 टूर्नामेंट का खेल मैदान पर भले ही चलता हो. लेकिन कई शातिर ऐसे भी है जो इस खेल को धंधे के तौर पर देखते है. जहां हर एक चौके-छक्के से लेकर आउट तक लाखों-करोड़ों की धनराशि लुटती है. ऐसे में उन्ही सटोरियों पर जयपुर पुलिस की पैनी नजर है.

सटोरियों पर जयपुर पुलिस की नजर

एडिशनल पुलिस कमिश्नर प्रथम अजयपाल लाम्बा के अनुसार आईपीएल के समय हर बार कई अन्तर्राज्य-अंतर्राष्ट्रीय गैंग से जुड़े सटोरिए पकड़े जाते रहे है. जिनसे लाखों रुपए और करोड़ों का हिसाब किताब मिलता रहा है. ऐसे में अब एक बार फिर आईपीएल शुरू हो रहा है तो पुलिस कमिश्नरेट जयपुर सतर्क हो गई है. कमिश्नरेट की ईस्ट-वेस्ट-नॉर्थ और साउथ पुलिस की टीमें बना दी गई है. जिनको क्रिकेट सट्टेबाजी की सूचना मिलते ही छापेमारी कर गोरखधंधे में लिप्त आरोपियों को पकड़ा जाएगा.

दरअसल आईपीएल एक तरह से सट्टेबाजी का त्योहार बन चुका है. जयपुर शहर के बाहर फ्लैट्स और भीतरी गली-मोहल्लों की चारदीवारी सट्टे का अड्डा बन चुका है. जहां आईपीएल के समय लाखों-करोड़ों रुपए का वारा-न्यारा होता है. यहां तक की दुकानों के भीतर टीवी और लैपटॉप पर लोग लगातार नजरें बनाए देखे जाते है. ऐसे में अब उन्ही पर पुलिस की भी नजर रहेगी.

ये पढ़ें:MI vs CSK : IPL 2020 के ओपनिंग मैच में इन 5 खास बातों पर जाएगा दर्शकों का ध्यान

बता दें कि, हर साल आईपीएल अप्रैल महीने में शुरू होता था. लेकिन इस साल कोरोना संक्रमण के कारण टूर्नामेंट देर से शुरू हो रहा है. वहीं इस साल ये आईपीएल टूर्नामेंट भारत में न होकर यूएई में हो रहा है. शनिवार को 20 इसका पहला मैच मुंबई इडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा. ऐसे में मैचों पर लगने वाले सट्टों को लेकर पुलिस सक्रिय हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details