राजस्थान

rajasthan

Jaipur Police Action : 100 से अधिक लूट और चोरी करने वाली गैंग का खुलासा, वारदात से पहले करते थे विधिवत पूजा अर्चना... 4 गिरफ्तार

By

Published : Jan 29, 2022, 5:10 PM IST

जयपुर शहर में बढ़ती चोरी, नकबजनी और लूट की वारदातों को लेकर जयपुर वेस्ट पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने लूट और चोरी करने वाले एक गिरोह को दबोचा (Thief Gang Busted In Jaipur) है. गिरफ्त में आए आरोपियों ने राजधानी समेत अन्य कई इलाकों में पहले भी 100 से अधिक वारदातों को अंजाम दिया था. पुलिस आरोपीयों से पूछताछ कर रही है।.

Jaipur Police Caught Robbery Gang
100 से अधिक लूट और चोरी करने वाली गैंग का खुलासा

जयपुर.राजधानी की करधनी थाना पुलिस ने लूट और चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाली शातिर गैंग का पर्दाफाश (Jaipur Police Caught Robbery Gang) किया है. पुलिस ने गिरोह के सरगना समेत 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपियों से लूट और चोरी की 100 से अधिक वारदातों का खुलासा हुआ है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से अवैध हथियार और कारतूस भी बरामद किए हैं. आरोपी वारदात को अंजाम देने से पहले पूजा अर्चना करके कामयाबी की कामना करते थे.

पूजा अर्चना करने के बाद करते थे लूटःपुलिस के मुताबिक शहर में वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे आरोपियों को दबोचा (Thief Gang Busted In Jaipur) गया है. पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी दिनेश वर्मा, नीरज पासवान, करण और गणेश है. आरोपी पूजा अर्चना करने के बाद वारदात को अंजाम देते थे. गिरोह का सरगना नीरज पासवान उर्फ माइकल है, जो अपने साथियों के साथ चोरी और लूट की वारदातों को अंजाम देकर ज्वेलरी नकदी और अन्य कीमती सामान लेकर फरार हो जाते थे. आरोपियों ने शहर के अलग-अलग इलाकों में चोरी, नकबजनी और लूट की वारदातों को अंजाम दिया है.

100 से अधिक लूट और चोरी करने वाली गैंग का खुलासा

यह भी पढ़ें- डूंगरपुर: अंतरराज्यीय बाइकर्स गैंग का खुलासा, 5 लूटेरे गिरफ्तार

देसी कट्टा और जिंदा कारतूस बरामदःशहर में बढ़ती वारदातों को देखते हुए पुलिस ने स्पेशल टीम का गठन किया. पुलिस की स्पेशल टीम ने सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर बदमाशों को चिह्नित किया. जेल से जमानत पर बाहर आए बदमाशों पर भी नजर रखी. इसी दौरान पुलिस की टीम को हथियार से लैस होकर बाइक सवार बदमाशों के किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूमने की सूचना मिली. पुलिस ने बेनाड़ रोड पर घेराबंदी करके आरोपी गणेश और करण को दबोच लिया. दोनों से पूछताछ के बाद गिरोह के सरगना नीरज पासवान उर्फ माइकल और दिनेश वर्मा के पास हथियार होने की जानकारी सामने आई. पुलिस की टीम ने आरोपी नीरज पासवान और दिनेश वर्मा को पकड़ कर जांच की तो उनके पास एक देसी कट्टा और जिंदा कारतूस बरामद हुआ.

यह भी पढ़ें- जयपुर पुलिस ने किया वाहन चोर गैंग का खुलासा, 3 शातिर चोर गिरफ्तार, चोरी का सामान बरामद

आरोपी 100 से अधिक वारदातों को दे चुके अंजाम :पुलिस के अनुसार आरोपी करीब 100 से भी अधिक वारदातों को अंजाम दे चुके हैं. पुलिस ने आरोपियों से हरमाड़ा इलाके में नकबजनी की वारदात में रिटायर्ड फौजी के घर से चोरी की गई पिस्टल और पांच कारतूस के साथ एक देशी कट्टा और कारतूस बरामद किए हैं. आरोपी के खिलाफ पहले से ही कई अपराधिक मामले दर्ज है. आरोपी दिनेश करधनी इलाके में लूट की वारदात में वांटेड था, गिरोह के लोग सुनसान इलाकों में रेकी करके चोरी नकबजनी और लूट की वारदातों को अंजाम देते थे. लूटी गई ज्वेलरी और कीमती सामान को सस्ते दामों पर बेचकर अपने ऐशो आराम पर खर्च करते थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details