राजस्थान

rajasthan

Mobile thief gang arrested in jaipur: जयपुर पुलिस की बड़ी कामयाबी... मोबाइल चोर गैंग का किया पर्दाफाश

By

Published : Jan 1, 2022, 4:00 PM IST

जयपुर की सोडाला थाना पुलिस ने नववर्ष में मोबाइल चोर गैंग का पर्दाफाश करने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने झारखंड की गैंग के दो शातिर मोबाइल चोरों (thief gang arrested in jaipur) को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के कब्जे से 10 लाख रुपए की कीमत के 37 मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं. जिनमें से चार मोबाइल फोन सोडाला थाना इलाके से चोरी किए थे.

Mobile thief gang arrested in jaipur
Mobile thief gang arrested in jaipur

जयपुर. सोडाला थाना पुलिस ने दो मोबाइल चोरों को गिरफ्तार (thief gang caught in jaipur) कर उनसे 10 लाख रुपए की कीमत के 37 मोबाइल फोन बरामद किए हैं. जिनमें से चार मोबाइल फोन सोडाला थाना इलाके में से चोरी किए गए थे. अन्य मोबाइल फोन जयपुर शहर के विभिन्न इलाकों से चोरी किए गए थे.

पकड़े गए दोनों चोर जगदीश महतो और गोविंदा नोनिया झारखंड के रहने वाले है. फिलहाल दोनों जयपुर के नंदपुरी स्वेज फार्म रोड पर किराए पर रह रहे थे. एडिशनल डीसीपी साउथ भरत लाल मीणा के निर्देशन में सोडाला थाना अधिकारी सतपाल सिंह के नेतृत्व में कार्रवाई को अंजाम दिया गया है.

पढ़ें-पुलिसवाला निकला वाहन चोर गैंग का सरगना, 53 बाइक बरामद

वारदात का तरीका
पुलिस के मुताबिक आरोपी सर्दी के मौसम का फायदा उठाकर भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाकर ऐसे लोगों को निशाना बनाते हैं, जो फोन पर बात करने के बाद मोबाइल को अपने पहने हुए गर्म कपड़ों की जेब में रखते है. दोनों आरोपियों में से एक आरोपी उस व्यक्ति का मोबाइल निकाल कर दूसरे को पकड़ा देता है, और मौके से फरार हो जाते हैं. आरोपी सूने मकानों और दुकानों को भी निशाना बनाते थे.

पढ़ें-Lady Thief Gang in Ajmer : ज्वेलर की दुकान से 20 लाख की चोरी, महिला चोर गिरोह ने वारदात को दिया अंजाम...

पुलिस को ऐसे मिली सफलता
पुलिस के मुताबिक शहर में बढ़ती मोबाइल चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए स्पेशल टीम का गठन किया गया था. पुलिस ने सूचना और तकनीकी आधार पर मोबाइल चोरों को चिन्हित किया. फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details