राजस्थान

rajasthan

Jaipur police busted vehicle theft gang : धौल्या गैंग उर्फ अंडा गैंग का पर्दाफाश: मास्टरमाइंड सहित 3 गिरफ्तार, 50 वारदातों को दे चुके अंजाम

By

Published : Jan 8, 2022, 10:26 PM IST

मालपुरा गेट थाना पुलिस ने वाहन चोरी गैंग के मास्टरमाइंड सहित 3 बदमाशों को गिरफ्तार (Vehicle theft gang arrested in Jaipur) किया है. ये गैंग धौल्या गैंग उर्फ अंडा गैंग के नाम से कुख्यात है. इसके साथ ही मास्टर चाबी और चोरी की गई कारों की नंबर प्लेट भी बरामद हुई है.

Jaipur police busted vehicle theft gang
वाहन चोरी गैंग

जयपुर. मालपुरा गेट थाना पुलिस ने वाहन चोरी करने वाली गैंग का पर्दाफाश करने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने वाहन चोरी करने वाली धौल्या गैंग उर्फ अंडा गैंग का पर्दाफाश करते हुए मास्टरमाइंड सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से दो कार और दो मोटरसाइकिल बरामद (Vehicles recovered from theft gang) की है. इसके साथ ही मास्टर चाबी और चोरी की गई कारों की नंबर प्लेट भी बरामद हुई है.

पुलिस ने वाहन चोरी के मामले में सवाई माधोपुर निवासी आरोपी राम प्रसाद उर्फ राजवीर मीणा, टोंक निवासी आरोपी घनश्याम गुर्जर और जयपुर के मालपुरा गेट निवासी आरोपी सलमान उर्फ लाला को गिरफ्तार किया है. डीसीपी ईस्ट प्रह्लाद सिंह के निर्देशन में मालपुरा गेट थाना अधिकारी रायसल सिंह के नेतृत्व में कार्रवाई को अंजाम दिया गया है.

पुलिस के मुताबिक आरोपी राम प्रसाद उर्फ राजवीर मीणा शातिर किस्म का वाहन चोर है. आरोपी पहले भी वाहन चोरी के मामले में जेल जा चुका है. आरोपी रामप्रसाद के खिलाफ चोरी के करीब 2 दर्जन मामले दर्ज हैं. रामप्रसाद पिछले 15 नवंबर को जेल से जमानत पर बाहर आया था. जेल से बाहर आने के बाद दूसरे साथी घनश्याम गुर्जर के साथ मिलकर जयपुर शहर और आसपास के इलाकों में वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम देना शुरू कर दिया था.

पढ़ें:Mobile Snatching Gang Busted: नशे के लिए राह चलते लोगों से मोबाइल लूटने वाले गिराह का भंडाफोड़, 5 आरोपी गिरफ्तार

एडिशनल डीसीपी ईस्ट अवनीश कुमार के मुताबिक इलाके में बढ़ती वाहन चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए स्पेशल टीम का गठन किया गया. पुलिस की स्पेशल टीम ने अथक प्रयास करते हुए वाहन चोरी वाले स्थलों पर लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों को चिन्हित किया गया. सीसीटीवी फुटेज और तकनीकी सहायता के आधार पर पुलिस की टीम ने वाहन चोर गैंग के तीन शातिर आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पूरी कार्रवाई में मालपुरा गेट थाने के हेड कांस्टेबल ईश्वर चंद की महत्वपूर्ण भूमिका रही है.

पढ़ें:Fraud Lawyer Arrested in Ajmer: फर्जी पट्टे और दस्तावेज बनाकर करोड़ों रुपए ठगने का आरोप

आरोपी राम प्रसाद उर्फ राजवीर मीणा, घनश्याम गुर्जर और सलमान और लाला के कब्जे से दो कार और दो मोटरसाइकिल बरामद की गई है. आरोपी रामप्रसाद उर्फ राजवीर मीणा और घनश्याम गुर्जर ने मालपुरा गेट बजाज नगर मोहल्ला जवाहर सर्किल समेत जयपुर शहर के अन्य थाना इलाकों से कार, पिकअप समेत अन्य वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम देना कबूल किया है. आरोपियों के कब्जे से अन्य चोरी के वाहन बरामद करने के प्रयास किए जा रहे हैं. आरोपियों के खिलाफ पहले से भी कई अपराधिक मामले दर्ज हैं.

पढ़ें:illegal Liquor Seized in Jaipur: 75 लाख रुपये की अवैध शराब पकड़ी, हरियाणा से तस्करी करके ले जा रहे थे गुजरात

एडिशनल डीसीपी के मुताबिक आरोपी राम प्रसाद के खिलाफ करीब दो दर्जन वाहन चोरी के मामले दर्ज हैं. आरोपी घनश्याम गुर्जर के खिलाफ लूट, वाहन चोरी और मारपीट समेत अन्य मामले दर्ज हैं. वहीं आरोपी सलमान उर्फ लाला के खिलाफ वाहन चोरी के आधा दर्जन मामले दर्ज है. फिलहाल मालपुरा गेट थाना पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details