राजस्थान

rajasthan

By

Published : Mar 24, 2020, 7:03 PM IST

ETV Bharat / city

लॉक डाउनः घरों से बिना कारण निकलने वाले लोगों के काटे चालान, वाहन जब्त

जयपुर में लॉकडाउन होने पर भी जयपुर चारदीवारी में सड़कों पर वाहन घूमते नजर आए. जयपुर पुलिस ने बिना किसी कारण के घरों से वाहन लेकर निकलने वाले लोगों के चालान काटे, साथ ही वाहन भी जब्त किए.

जयपुर में लॉक डाउन,  Jaipur Police News
पुलिस ने काटे चालान

जयपुर.कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण लॉकडाउन होने पर भी जयपुर चारदीवारी में सड़कों पर वाहन घूमते नजर आए. जयपुर पुलिस ने शहर के विभिन्न इलाकों में बैरिकेट्स लगाकर वाहन चालकों को रोका और उनसे घर पर रहने की अपील की. वहीं, पुलिसकर्मियों ने संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर और मास्क नहीं लगाने पर चालान सहित वाहन जब्त की.

पुलिस ने काटे चालान

झोटवाड़ा थाना एसआई बजरंग शर्मा ने बताया, कि कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण लॉकडाउन किया गया है. उन्होंने बताया कि अब तक शहर में सड़कों पर वाहन लेकर घूम रहे लोगों को पुलिस की ओर से समझाइश की जा रही थी. लोग बिना कारण ही घरों से बाहर वाहन लेकर निकल रहे हैं, उनके चालक सहित वाहन जब्त किए जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि अगर जरूरत पड़ी तो कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी.

पढ़ें-COVID-19: प्रदेश की 3 सीटों पर होने वाला राज्यसभा चुनाव स्थगित, कांग्रेस ने टाली विधायकों की बैठक

पॉश इलाकों में लगे गेटों पर ताले

जयपुर शहर में कई पॉश इलाकों सहित विद्याधर नगर विधानसभा क्षेत्र के गली मोहल्ला में लगे गेटों पर ताले लगा दिए गए हैं. यहां के लोग किसी को भी आने-जाने नहीं दे रहे हैं. साथ ही लोगों को पहले चेक कर रहे हैं और फिर आने दिया जा रहा है. बता दें कि अपनी कॉलोनी की सुरक्षा के लिए लोगों ने यह इंतजाम किए हैं.

दुकानों पर जागरूकता के लगे पोस्टर

दुकानों पर जागरूकता के लगे पोस्टर

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए जनता को जागरूक किया जा रहा है. साथ ही सभी मेडिकल स्टोर, जनरल किराना स्टोर, सब्जी की दुकानें और दूध डेयरियों पर पोस्टर वितरण किए जा रहे हैं. पुलिस प्रशासन की ओर से दुकानदारों को कहा जा रहा है जो व्यक्ति सामान खरीदने आए अगर उसके चेहरे पर मास्क नहीं लगा हो तो उसे समान नहीं दे. इसकी पालना करने हेतु दुकानदारों को समस्त जानकारियों से अवगत कराया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details