राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुरः दुष्कर्म के आरोपी को पुलिस ने 25 साल बाद किया गिरफ्तार

जयपुर की गलता गेट थाना पुलिस ने ने 25 साल पुराने रेप के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. बता दें कि 1995 में आरोपी ने अपनी परिचित 15 वर्षीय किशोरी का अपहरण कर दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया था. जहां पुलिस ने आरोपी को साधु के वेश में प्रताप नगर क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया है.

जयपुर न्यूज, JAIPUR NEWS
25 साल से रेप के मामले में फरार आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jan 1, 2020, 11:05 PM IST

जयपुर. जिले के गलता गेट थाना पुलिस ने 25 साल पुराने रेप के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी साधु बनकर फरारी काट रहा था, जिसको 25 साल बाद पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. मामले में पुलिस ने टोंक निवासी कानजी उर्फ काना माली को जयपुर के प्रतापनगर इलाके से गिरफ्तार किया है.

25 साल से रेप के मामले में फरार आरोपी गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक सन 1995 में आरोपी ने अपनी परिचित 15 वर्षीय किशोरी का अपहरण किया था. एक माह बाद पुलिस ने किशोरी को दस्तयाब कर लिया, जिसके बाद किशोरी के साथ दुष्कर्म होने की बात सामने आई. किशोरी ने अपने बयानों में बताया था कि कानाराम ने उस को बंधक बनाकर रखा, इसके साथ ही रेप करने का आरोप भी लगाया था.

पढ़ें:चूरूः व्यापारी के साथ लूटपाट करने वाले दो नाबालिग सहित पांच आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने आरोपी के गांव में कई बार दबिश दी तो पता चला कि आरोपी कानाराम वाली घटना के बाद से ही गांव में नहीं आया और साधु बनकर जयपुर के आसपास किसी आश्रम में फरारी काट रहा है. जिस पर पुलिस ने स्पेशल टीम का गठन कर करीब 2 महीने तक लगातार आरोपी की तलाश की तो पुलिस को सफलता हाथ लग गई. आरोपी कानाराम अपनी पहचान बदलकर जयपुर के प्रतापनगर इलाके में भेरूजी की बगीची में रह रहा था.

रामगंज एसीपी राजेंद्र सिंह नैन ने बताया कि सन 1995 में एक नाबालिग बच्ची को भगाने का मामला दर्ज हुआ था, जिसके एक माह बाद लड़की तो दस्तयाब हो गई थी, लेकिन आरोपी फरार हो गया. आरोपी रिश्ते में किशोरी का ही जीजा था. पुलिस ने आरोपी पर 2 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया था, जिसके बाद पुलिस की स्पेशल टीमों ने कई बार आरोपी के विभिन्न ठिकानों पर दबिश दी. लेकिन, आरोपी पकड़ में नहीं आया.

लेकिन, गलता गेट थाने में एसएचओ धर्मवीर के आने के बाद आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है. पुलिस काफी समय से आरोपी का पीछा कर रही थी, जिसके बाद पता चला कि आरोपी साधु बनकर जीवन व्यापन कर रहा है. पुलिस की टीमें 2 महीने से लगातार आरोपी की तलाश में जुटी हुई थी. कई बार पुलिस की टीमें साधु के वेश में किसी को पकड़ कर लाई तो पता चला कि वह दूसरा है.

साधु के वेश में आरोपी की पहचान भी मुश्किल हो रही थी. काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने साधु के वेश में फरारी काट रहे आरोपी कानाराम को जयपुर के प्रतापनगर से गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार करने के बाद आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है. इसके साथ ही काफी सालों से फरार चल रहे अन्य कई आरोपियों को भी गिरफ्तार करने में सफलता मिली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details