राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर: मंदिर की जमीन पर कब्जा करने पहुंचे हिस्ट्रीशीटर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

जयपुर पुलिस ने मंदिर की जमीन पर कब्जा करने पहुंचे हिस्ट्रीशीटर को शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया है. हिस्ट्रीशीटर पूरण मीणा सार्वजनिक चौक और मंदिर परिसर की भूमि पर कब्जा करने का प्रयास कर रहा था. स्थानीय लोगों ने विरोध किया तो आरोपी ने उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी थी.

By

Published : Apr 2, 2021, 3:24 PM IST

jaipur police,  history-sheeter arrest in jaipur
जयपुर: मंदिर की जमीन पर कब्जा करने पहुंचे हिस्ट्रीशीटर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

जयपुर.ब्रह्मपुरी थाना इलाके में एक हिस्ट्रीशीटर ने मंदिर की जमीन पर कब्जा करने का प्रयास किया. मामला छोटा अखाड़ा में सार्वजनिक चौक और शिव मंदिर का बताया जा रहा है. जहां पर हिस्ट्रीशीटर अपने साथियों के साथ जमीन पर कब्जा करने का प्रयास करने लगा. इस दौरान स्थानीय लोगों ने विरोध जताया. सूचना मिलते ही ब्रह्मपुरी थाना पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर पूरण मीणा को हिरासत में लेकर शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया.

पढ़ें:जयपुर : मारपीट मामले में 2 साल से फरार चल रहा आरोपी गिरफ्तार

स्थानीय लोगों के मुताबिक हिस्ट्रीशीटर के साथ अन्य बदमाशों ने सार्वजनिक चौक और मंदिर परिसर की भूमि पर कब्जा करने का प्रयास किया. स्थानीय लोगों के विरोध करने पर हिस्ट्रीशीटर ने जान से मारने की धमकियां दी और डरा धमका कर जमीन पर कब्जा करने का प्रयास किया. इस दौरान स्थानीय लोगों के विरोध को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर हिस्ट्रीशीटर को हिरासत में ले लिया. स्थानीय लोगों ने हिस्ट्रीशीटर और अन्य बदमाशों के खिलाफ जमीन पर कब्जा करने और धमकी देने की रिपोर्ट भी दी है. लोगों ने हिस्ट्रीशीटर से जान का खतरा बताया है. स्थानीय लोगों ने भूमि को सार्वजनिक और मंदिर परिसर की होना बताया है. वही हिस्ट्रीशीटर की ओर से जमीन खरीदने की बात कही जा रही है.

प्लॉट पर कब्जा करने के मामले में 3 साल से फरार तीन आरोपी गिरफ्तार

आमेर थाना पुलिस ने प्लॉट पर फर्जी तरीके से कब्जा करने के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपी 3 साल से फरार चल रहे थे. पुलिस ने आरोपी मोहम्मद हनीफ, मोहम्मद रफीक और मोहम्मद इमरान को गिरफ्तार किया है.

बस टर्मिनल बनाने के लिए नोटिफिकेशन जारी

अजमेर रोड पर बस टर्मिनल बनाने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है. डीसीपी ट्रैफिक आदर्श सिद्धू के मुताबिक टर्मिनल के लिए जयपुर विकास प्राधिकरण द्वारा आवंटित भूमि पर बस टर्मिनल बनाने के लिए गजट नोटिफिकेशन जारी किया गया है. अजमेर रोड पर बस टर्मिनल बनाया जाएगा. इस बस टर्मिनल के स्थापित होने पर आमजन को नए बस टर्मिनल पर पब्लिक ट्रांसपोर्टेशन के लिए सुलभ व सुविधा उपलब्ध होगी. इसके विकसित होने पर रोजगार सृजन शहर में बसों के आवागमन से उत्पन्न ट्रैफिक जाम से राहत मिलेगी और समय की बचत होगी. सड़क दुर्घटनाओं में कमी आएगी और जन स्वास्थ्य पर अनुकूल प्रभाव पड़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details